Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur News: एक करोड़ 16 लाख का गबन... खा गए चार हजार लोगों के पैसे, पूर्व पैक्स अध्यक्ष को पुलिस ने दबोचा

एक करोड़ 16 लाख के गबन में पूर्व पैक्स अध्यक्ष को गिरफ्तार करने का मामला सामने आया है। अपने कार्यकाल में उसने कोऑपरेटिव बैंक के नाम पर बड़ी संख्या में लोगों से रुपये जमा करवाए थे। इसका हिसाब उसने विभाग को नहीं दिया। वहीं लोगों को भी उनके रुपये वापस नहीं मिले। इसके बाद ऑडिट में बात पूरी तरह से साफ हो गई।

By Prem Shankar Mishra Edited By: Mukul KumarUpdated: Tue, 09 Jan 2024 09:58 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, सिवाईपट्टी (मुजफ्फरपुर)। मुजफ्फरपुर के सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र की पैगंबरपुर पंचायत के पूर्व पैक्स अध्यक्ष मथुरा प्रसाद चौधरी को एक करोड़ 16 लाख रुपये के गबन के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

वर्तमान पैक्स अध्यक्ष पवन यादव ने बताया कि मीनापुर प्रखंड की पैगंबरपुर पंचायत में वर्ष 2009 से 2019 तक पैक्स अध्यक्ष के पद पर रहे मथुरा प्रसाद चौधरी ने करीब चार हजार लोगों के रुपये गबन कर लिए थे। अपने कार्यकाल में उसने कोऑपरेटिव बैंक के नाम पर बड़ी संख्या में लोगों से रुपये जमा करवाए थे।

छह माह पहले दर्ज कराई गई थी प्राथमिकी

इसका हिसाब उसने विभाग को नहीं दिया। वहीं लोगों को भी उनके रुपये वापस नहीं मिले। विभाग के ऑडिट में एक करोड़ 16 लाख दो सौ रुपये का गबन पाया गया। छह माह पूर्व इस मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

इस मामले में थानाध्यक्ष मनमोहन कुमार ने बताया कि मथुरा प्रसाद चौधरी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। मालूम हो कि जिले में कई पूर्व पैक्स अध्यक्षों पर राशि गबन का मामला चल रहा है। इसके अलावा कई मिलरों पर धान लेकर चावल नहीं देने के मामले में भी नीलामवाद की कार्रवाई चल रही है।

यह भी पढ़ें-

देर शाम रेस्टोरेंट में हुआ बवाल, शराब के नशे में पहुंचे लड़कों ने की मारपीट; पुलिस ने एक को हिरासत में लिया

Bihar News: आरा-बक्सर नेशनल हाईवे पर इंस्‍पेक्‍टर-दारोगा का एक्‍सीडेंट, कोहरे के कारण हाइवा से टकराई कार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर