Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur News: गांजा मांगने पर दोस्तों ने युवक की पीट-पीटकर की हत्या, पुलिस ने पांचों साथियों को गिरफ्तार किया

बिहार के मुजफ्फरपुर में में तीन अगस्त की रात आकाश कुमार नाम के एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आकाश की हत्या उसके साथियों ने मिलकर की थी। पुलिस से पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आकाश स्मैक का लती था। वारदात से पहले आकाश ने आरोपी साथियों से गांजे की मांग की थी।

By Arun Kumar Jha Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 08 Aug 2024 04:48 PM (IST)
Hero Image
मिठनपुरा के आकाश की साथियों ने मिलकर की थी पीट-पीट कर हत्या। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर में नगर थाने के शुक्ला रोड में तीन व चार अगस्त की रात मिठनपुरा थाने के तीनकोठिया मुहल्ला के आकाश कुमार उर्फ अभिषेक कुमार की पीट-पीटकर हत्या उसके साथियों ने मिलकर की थी।

पुलिस से हत्याकांड में शामिल पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इसमें अहियापुर थाने के सिपाहपुर का मो. अरशद उर्फ दाते, मो. अरशद, मो. फरमान, शेखपुर जीरोमाइल का मो. अमन व मिठनपुरा थाने के तीनकोठिया मुहल्ले का फैज शामिल हैं।

आरोपितों के पास से पांच मोबाइल व घटना में प्रयुक्त कार जब्त की गई है। पांचों शातिर है। स्मैक व अन्य मादक पदार्थों की खरीद-बिक्री और इसके आदी भी है। ये सभी पहले भी जेल जा चुके हैं।

इसकी जानकारी नगर पुलिस अधीक्षक अवधेश सरोज दीक्षित ने बुधवार को कार्यालय कक्ष में प्रेस कान्फ्रेंस में दी। मौके पर नगर एएसपी भानुप्रताप सिंह व नगर थानाध्यक्ष शरत कुमार भी थे।

गांजा पीने को आकाश ने मांगे थे रुपये

नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आकाश नशे की लत लगी हुई थी। तीन-चार अगस्त की रात अहियापुर का मो. अरशद उर्फ दाते, अरशद, फरहान, मो. अजहर हाफिज तीनकोठिया खनकाह में जलसा देखने कार से आया था। यहां आकाश ने गांजा पीने के लिए फरहान से 50 रुपये मांगा। 

फरहान ने रुपये देने से इनकार किया तो आकाश ने छुरा निकालकर उसके पेट में घोंप देने की धमकी दी। इस पर अरशद उर्फ दाते व फरहान ने आकाश की हत्या की साजिश रची।

फरहान ने अमन को कॉल की। अरशद साथियों के साथ टावर जाकर वहां से अमन को साथ लिया। पक्की सराय चौक के पास आने पर उसे ट्रैफिक सिग्नल के पास आकाश खड़ा मिला।

उसे कार में बैठा लिया और कई जगहों पर घुमाते हुए तीनकोठिया ले गया। इसके बाद शुक्ला रोड में लाकर पिटाई की और ईंट से कूच कर हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को शुक्ला रोड स्थित नगर निगम के पंप हाउस के नाले में फेंक दिया।

सीसीटीवी फुटेज व मोबाइल CDR से आरोपितों तक पहुंची पुलिस

इस ब्लाइंड केस का महत्वपूर्ण सुराग पुलिस को घटनास्थल व जलसा के पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से मिला। आकाश व फरहान के बीच के विवाद को स्थानीय लोगों ने शांत कराया था।

फुटेज में दिख रहा है कि विवाद के आधा घंटा बाद आकाश, मो. अरशद व फरहान एक साथ घूमते नजर आए। इसके आधार पर फैज को हिरासत में लिया गया। उसकी निशानदेही पर अमन को हिरासत में लिया गया।

अमन व आकाश पहले से परिचित थे। पूछताछ में इस हत्याकांड में शामिल सभी की पहचान कर ली गई। इनके बीच मोबाइल से हुई बातचीत का काल डिटेल्स से भी सभी की संलिप्तता सामने आई।

बड़ी संख्या में थाने में पहुंचे आरोपितों के समर्थक

अमन व अन्य की गिरफ्तारी के बाद उसके स्वजन के साथ बड़ी संख्या में अहियापुर के सिपाहपुर के लोग नगर थाने पर पहुंचे। ये सभी अमन को निर्दोष बता रहे थे। इससे वहां गहमागहमी रही।

पुलिस अधिकारी ने काल डिटेल्स व सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में साक्ष्य मिलने की बात बताकर उन्हें शांत कराया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अहियापुर का मो. अमन दबंग है। वहीं मो. फैज हथियार व स्मैक तस्कर तीनकोठिया के बबलू खान का निकट रिश्तेदार है। दोनों पहले भी जेल जा चुके है।

इधर, सदर अस्पताल में चिकित्सीय जांच के बाद मो. अमन को एक सिपाही के साथ ही छोड़कर पुलिस गाड़ी वहां से निकल गई। बाद में इसका पता चलने पर उसे दूसरी गाड़ी से लाया गया।

यह भी पढ़ें: IPS Kamya Mishra: बिहार की 'लेडी सिंघम' SP काम्या मिश्रा ने दिया इस्तीफा, बोलीं- नौकरी में मन नहीं लग रहा

बक्सर से दिल्ली तक चली 'Love Story', मंदिर में रचाई शादी; फिर 2 महीने में बदल गई जिंदगी!