Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Giriraj Singh: मुजफ्फरपुर; पूर्णिया और कटिहार में लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार, मंत्री गिरिराज सिंह का दावा

Giriraj Singh केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने मुजफ्फरपुर में कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पहली बार मुजफ्फरपुर टेक्सटाइल हब बनने जा रहा है। इसके बाद लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य की डेढ़ करोड़ महिलाओं को रोजगार से जोड़ा गया है। मुजफ्फरपुर पूर्णिया और कटिहार के क्षेत्र में जूट का उत्पादन होगा।

By Gopal Tiwari Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 03 Oct 2024 12:58 PM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरपुर क्लब में स्वयंसिद्धा उद्योग मेले के समापन पर बोले गिरिराज सिंह।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर क्लब में पांच दिनों से चल रहे स्वयंसिद्धा उद्योग मेले के समापन समारोह में बुधवार को पहुंचे केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पहली बार मुजफ्फरपुर टेक्सटाइल हब बनने जा रहा है।

इसके बाद लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। कहा, राज्य की डेढ़ करोड़ महिलाओं को रोजगार से जोड़ा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। 2047 तक भारत विश्व का विकसित देश होगा।

कृषि के बाद उद्योग को बढ़ावा देकर रोजगार सृजन करने का सपना पूरा होगा। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर, पूर्णिया व कटिहार के क्षेत्र में जूट का उत्पादन होगा। जूट फाइबर सेल्यूलोज और लिग्निन जैसे पदार्थों से मिलाकर बनता है।

आने वाले समय में इससे किसानों को अच्छी आमदनी होगी। इस फाइबर का उपयोग मेट्रो रेल सहित अन्य बड़े चीजों में भी की जा सकती है। इससे पहले उद्योग मेले में लगे स्थानीय उत्पाद के स्टालों को देखा और प्रसन्नता जाहिर की।

उद्यमियों के साथ चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष व महामंत्री को धन्यवाद दिया। मौके पर राज्य सरकार में मंत्री केदार गुप्ता, महापौर निर्मला देवी, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय के संयुक्त निदेशक एसएस राव, सहायक निदेशक अतुल मिश्रा, नगर विधायक विजेंद्र चौधरी, अध्यक्ष श्याम सुन्दर भीमसेरिया, पुरुषोत्तमलाल पोद्दार, गरीबनाथ बंका, भाजपा प्रवक्ता प्रभात कुमार आदि मौजूद थे।

मंच संचालन परिषद के महामंत्री सज्जन शर्मा ने किया। उसके बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की। इधर, मेला के अंतिम दिन काफी संख्या में लोगों में खरीदारी की।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें