Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: साढ़े तीन साल की बच्ची की गला रेतकर हत्या, शव को ट्रॉली बैग में भरकर फेंका; मां और उसके प्रेमी पर शक

Muzaffarpur Crime मुजफ्फरपुर के रामबाग शास्त्रीनगर मुहल्ले में एक मासूम बच्ची की गला रेतकर हत्या कर दी गई। शव को लाल रंग के ट्रॉली बैग में बंद कर घर के निकट कचरे के ढेर पर फेंक दिया गया। पुलिस ने बच्ची के पिता की शिकायत पर उसकी मां के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

By Arun Kumar Jha Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 25 Aug 2024 12:45 PM (IST)
Hero Image
साढ़े तीन साल की बच्ची की गला रेतकर बेरहमी से हत्या। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर जिले मिठनपुरा थाना क्षेत्र के रामबाग शास्त्रीनगर मोहल्ले में मासूम बच्ची की गला रेतकर हत्या कर दी गई। उसके शव को लाल रंग के ट्राली बैग में बंद कर घर के निकट कचरे के ढेर पर फेंक दिया गया।

बच्ची की पहचान इसी मुहल्ले में किराये के मकान में रहने वाले मनोज कुमार व काजल कुमारी की पुत्री मिष्टी कुमारी (साढ़े तीन वर्ष) के रूप में हुई है। यह ट्राली बैग भी उसके माता-पिता का ही है। बच्ची के पिता ने उसकी मां पर ही हत्या की आशंका जताई है।

बताया जाता है कि बच्ची को साथ लेकर उसकी मां काजल कुमारी शुक्रवार की शाम बर्थडे पार्टी में भाग लेने आबेदा स्कूल के निकट स्थित मुहल्ले में मौसी के घर जाने के लिए निकली थी। इसके बाद वह वापस नहीं लौटी। वह अपने साथ अपना सारा गहना, आधार कार्ड व अन्य सामान ले गई है। शुक्रवार की दोपहर दो बजे से काजल का मोबाइल भी बंद है।

आशंका व्यक्त की जा रही है कि अवैध संबंध में प्रेमी के साथ मिलकर बच्ची की हत्या करने के बाद शव को ट्राली बैग में बंद कर फरार हो गई। महिला के पति मनोज कुमार ने काजल पर ही अपनी पुत्री की हत्या करने की आशंका जताई है।

सूचना मिलने पर मिठनपुरा थानाध्यक्ष रामएकबाल प्रसाद ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर साक्ष्यों को एकत्रित किया है।

थानाध्यक्ष ने क्या कहा

शव को पोस्टमार्टम के लिए श्रीकृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल भेजा गया है। सीसीटीवी कैमरे का फुटेज व मोबाइल टावर लोकेशन के आधार पर काजल को ढूढ़ने का प्रयास किया जा रहा है। उसके मोबाइल का काल डिटेल्स खंगाला जा रहा है। खून के धब्बे की खोज के लिए मनोज के घर के हर कमरे की एफएसएल जांच कराई जाएगी। इससे यह पता चलेगा कि बच्ची की हत्या कमरे में या अन्यत्र की गई। - रामएकबाल प्रसाद, मिठनपुरा थानाध्यक्ष 

पांच वर्ष पहले किया था प्रेम विवाह

बताया जा रहा है कि मनोज मूल रूप से गया और काजल शहर के तीनकोठिया मुहल्ले की रहने वाली है। पांच साल पहले दोनों ने प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद मनोज मुजफ्फरपुर में ही रह रहा था। साढ़े तीन साल पहले पुत्री मिष्टी का जन्म हुआ था।

मनोज एक दुकान में काम करता है। पति-पत्नी के बीच इन दिनों विवाद चलने की भी बात पुलिस के समक्ष आ रही है, हालांकि साथ रह रहे काजल के भाई करण कुमार ने दोनों के बीच किसी तरह के विवाद से इनकार किया है।

काजल के भाई ने क्या बताया?

काजल के भाई ने बताया कि शुक्रवार की रात लगभग 10 बजे पता चला कि उसकी बहन व भांजी घर में नहीं है। काफी खोजबीन की, लेकिन पता नहीं चला। शनिवार को वह काम पर चला गया। दिन के लगभग 11 बजे जब घर आकर कमरे की खिड़की खोली तो ट्राली बैग पड़ा दिखा। लोगों के कहने पर वहां जाकर देखा तो उसमें उसकी भांजी का शव था।

बच्ची के पिता ने क्या बताया? 

बच्ची के पिता मनोज कुमार ने बताया कि वह एक दुकान में काम करता है। वह सुबह साढ़े नौ बजे काम पर निकलता है तो रात के 10 बजे घर वापस आता है।

शुक्रवार की दोपहर दो बजे बर्थडे पार्टी में शामिल होने और रात में देर से लौटने की कहकर उसकी पत्नी ने घर से निकलने की बात बताई थी। दोपहर दो बजे के बाद उसका मोबाइल बंद मिला।

रात के 10 बजे जब वह घर आया तो वहां पत्नी और बच्ची नहीं थी। उसका ट्राली बैग भी घर में नहीं था। जब उसकी मौसी के यहां जानकारी ली तो बताया गया कि उसकी पत्नी वहां नहीं पहुंची थी।

शनिवार की सुबह लगभग नौ बजे दोनों की गुमशुदगी की रिपोर्ट मिठनपुरा थाने में दर्ज कराई गई। इस बीच मनोज के मकान मालिक ने पुलिस को बताया कि शाम में काजल अपनी बच्ची के साथ घर से निकली थी।

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में पूर्व सरपंच समेत तीन पर ताबड़तोड़ फायरिंग, दुकान में घुसकर बरसा दी गोलियां

Bihar News: मुजफ्फरपुर में जातीय उन्माद फैलाना चाहता था गोल्डन! वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए रची थी साजिश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर