Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur: छात्रा से छेड़खानी मामले के आरोपित शिक्षक की अब तक नहीं हुई गिरफ्तारी, पुलिस पर उठने लगे हैं सवाल

छेड़खानी के मामले में अभी तक आरोपित अतिथि शिक्षक की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इसके अलावा मुख्य आरोपित को भगाने के मामले में प्रधानाध्यापक को कोर्ट से जमानत मिल गई है। आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर कई तरह के सवाल पनपने लगे हैं। वहीं जमानत पर मुक्त प्रधानाध्यापक बीआरसी में योगदान के बाद गए लंबी छुट्टी पर चले गए हैं। उनकी जगह पर वरीय शिक्षक व्यवस्था संभाल रहें।

By Sunil TiwariEdited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 10 Sep 2023 05:22 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, नरकटियागंज (पश्चिम चंपारण): बिहार के नरकटियागंज शहर के एक विद्यालय की दसवीं की छात्रा से छेड़खानी मामले का मुख्य आरोपित अतिथि शिक्षक साहिल कौशर की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। छात्राओं के साथ हुए मामले में पुलिस सुस्त क्यों है, यह बड़ा सवाल है।

अन्य शिक्षकों को भी मिली जमानत

उधर, मुख्य आरोपित को भगाने और सहयोग करने के आरोप में गिरफ्तार प्रधानाध्यापक अशोक पांडेय को न्यायालय से जमानत मिल गई है। विभागीय आदेश पर उन्होंने बीआरसी में योगदान भी किया और लंबी छुट्टी पर चले गए हैं।

जिन अन्य पांच शिक्षकों पर मारपीट का आरोप था, उन्हें भी न्यायालय से जमानत मिल गई और वे सभी शिक्षक विद्यालय में पढ़ाने के कार्य में पूरी जिम्मेदारी के साथ लगे हैं। विद्यालय की शैक्षणिक व्यवस्था पटरी पर लौट रही है। लेकिन प्रधानाध्यापक का कक्ष अभी भी बंद है, जिससे विद्यालय के अन्य कार्यों में समस्या आ रही है।

किसी को नहीं सौंपा गया प्रभार

यहां तक की विभाग की ओर से अब तक किसी को विद्यालय का प्रभार नहीं सौपा गया है। फिलहाल सभी शिक्षकों के सहयोग से वरीय शिक्षक व्यास पांडेय विद्यालय को संभाल रहे हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्य आरोपित और इस प्रकरण के मुख्य सूत्रधार अतिथि शिक्षक को पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी।

यह भी पढ़ें- बिहार में बढ़ रहे हैं रंगदारी के मामले! पैसों के लिए जिला पार्षद व दुकानदार को मिली जान से मारने की धमकी

इसको लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है। कई लोगों का यह भी कहना है कि उसे बचाने के लिए पीड़ित छात्रा को प्रलोभन देने का भी प्रयास हो रहा है। हालांकि, छात्रा और उसके स्वजन की ओर से ऐसे किसी बात से इनकार किया जा रहा है।

सड़क पर उतर गईं थीं छात्राएं 

बता दें कि दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि साहिल कौशर ऐसी हरकत का सिलसिला पहले से चला आ रहा है। 6 अगस्त की घटना की जानकारी मिलने के बाद 12 अगस्त को बच्चियों का गुस्सा भड़का। आक्रोशित छात्राओं ने सड़क जाम किया।

तत्काल पुलिस ने एचएम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन अब तक मुख्य आरोपित उस अतिथि शिक्षक को गिरफ्तार नहीं कर सकी।

कोट वरीय अधिकारियों के आदेश पर मामले में अग्रेतर कार्रवाई चल रही है। आरोपित शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी टीम का गठन किया गया है।

-रामाश्रय यादव, थानाध्यक्ष, शिकारपुर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर