Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Train News: चलते चलते अचानक फेल हो गया ट्रेन का इंजन, फिर पायलट ने किया ये काम; 25 मिनट तक मची रही अफरा-तफरी

Train News मुजफ्फरपुर में चलते चलते ट्रेन का इंजन फेल हो गया। इसके बाद 25 मिनट तक रुकी रही। यात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल का कायम रहा। बताया जा रहा है कि ट्रेन स्टेशन पर पहले ही दो घंटे देरी से पहुंची थी। इंजन फेल होने के बाद ट्रेन और लेट हो गई जिसको लेकर यात्रियों ने नाराजगी जाहिर की।

By Gopal Tiwari Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 07 Jul 2024 09:18 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। ग्वालियर से बरौनी जाने वाली 11123 ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस का इंजन रविवार की सुबह करीब सवा 11 बजे फेल कर गया। यह गाड़ी दो घंटे देर से मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पहुंची थी। रुकने के पांच मिनट बाद सिग्नल मिलने पर गाड़ी आगे नहीं बढ़ रही थी।

चालक ने इंजन में खराबी की जानकारी कंट्रोल को दी। उसके बाद दूसरे इंजन की डिमांड की गई। इस बीच लोको इंस्पेक्टर और चालक ने कड़ी मशक्कत से गड़बड़ी सही कर दी। इस दौरान ट्रेन करीब 25 मिनट तक रुकने के बाद रवाना हो सकी। इसके कारण रेल कर्मियों में काफी देर तक अफरातफरी मची रही।

पुणे-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस फिर आठ घंटे री-शेड्यूल

पुणे से मुजफ्फरपुर आने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन फिर आठ घंटे री-शेड्यूल हो गई। इधर एक-एक ट्रेन की लेटलतीफी की मानीटरिंग रेल के वरीय अधिकारियों द्वारा की जा रही है। डीआरएम पुणे ने इसके लिए सूचना जारी की है।

उन्होंने बताया कि मुजफ्फरपुर से पुणे आने के दौरान यह ट्रेन देर हो गई, इसलिए इधर से फिलहाल आठ घंटे री-शेड्यूल की गई है।

उन्होंने कहा कि ट्रेन मुजफ्फरपुर से खुलने के बाद छह घंटे विलंब हो गई, इसलिए आठ घंटे री-शेड्यूल करना पड़ा। पुणे से मुजफ्फरपुर आने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। वहां से आठ घंटे देरी से खुलने के बाद इधर फिर और विलंब होने से यात्रियों को परेशानी होगी।

यह भी पढ़ें-

Buxar News: अब बिहार में घट जाएगी ट्रेनों में भीड़, भारतीय रेल उठाना जा रहा बड़ा कदम; झाझा तक होने जा रहा काम

Bhagalpur News: भागलपुर से चलने वाली तीन ट्रेनों में हुआ बड़ा बदलाव, बिहार के यात्रियों को मिलेगी सुविधा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें