Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur News: सकरा में प्रधानाध्यापक ने रसोइया समेत चार शिक्षकों पर कैंची से किया हमला, घटना के बाद फरार

Bihar Crime अनाथ बच्चे का नामांकन करने की गुहार से आगबबूला प्रधानाध्यापक ने रसोइया समेत चार शिक्षकों पर कैंची से हमला कर दिया। ग्रामीणों के पहुंचने से पहले सबकी जमकर पिटाई भी की और विद्यालय से फरार हो गया। कुछ समय के लिए विद्यालय परिसर रणक्षेत्र बना रहा। घटना में गंभीर रूप से घायल महिला समेत शिक्षकों को रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 03 Apr 2024 07:45 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, सकरा (मुजफ्फरपुर)। अनाथ बच्चे का नामांकन करने की गुहार से आगबबूला प्रधानाध्यापक ने रसोइया समेत चार शिक्षकों पर कैंची से हमला कर दिया। ग्रामीणों के पहुंचने से पहले सबकी जमकर पिटाई भी की और विद्यालय से फरार हो गया। कुछ समय के लिए विद्यालय परिसर रणक्षेत्र बना रहा।

घटना में गंभीर रूप से घायल महिला समेत शिक्षकों को रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंगलवार की सुबह यह घटना सकरा थाना क्षेत्र की सिराजाबाद पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में हुई।

थाने में अलग-अलग आवेदन दोनों पक्षों की ओर से दिया गया

हमला व मारपीट का आरोप प्रधानाध्यापक अजय राय पर लगाया गया है, हालांकि थाने में अलग-अलग आवेदन दोनों पक्षों की ओर से दिया गया है। घटना के संबंध में विद्यालय के शिक्षक हरि नारायण पंडित ने बताया कि चेतना सत्र के समय गांव के ही बुजुर्ग जनेसर महतो एक छोटे बच्चे को लेकर विद्यालय में नामांकन के लिए पहुंचे।

प्रधानाध्यापक के कक्ष में जाकर बात की, लेकिन बच्चे का गांव सीमा पर पड़ने के कारण उन्होंने बेझा के विद्यालय में नामांकन करवा लेने को कहा। बुजुर्ग बच्चे का नामांकन करने के लिए हाथ जोड़ने लगे, लेकिन प्रधानाध्यापक ने इन्कार कर दिया।

इस बीच नामांकन के लिए विद्यालय के शिक्षक के जोर देने पर प्रधानाध्यापक आगबबूला हो गए। बहस के बाद अचानक हाथापाई शुरू कर दी और टेबल पर रखी कैंची से सिर पर वार कर दिया। बीच-बचाव में आए शिक्षक अभिषेक कुमार का हाथ कैंची लगने से जख्मी हो गया। एक अन्य शिक्षक की आंख पर चोट लगी।

ग्रामीणों की भीड़ देख प्रधानाध्यापक विद्यालय से फरार

मामले में हस्तक्षेप करने पहुंची विद्यालय की रसोइया रेणु देवी भी जख्मी हो गई। उसका दाहिना हाथ उखड़ गया। घटना के बाद ग्रामीणों की भीड़ देख प्रधानाध्यापक विद्यालय से फरार हो गए।

इधर इस मामले में विद्यालय के प्रधानाध्यापक अजय राय ने बताया कि पोषण क्षेत्र से बाहर के बच्चे का नामांकन कराने के लिए एक बुजुर्ग व्यक्ति पहुंचे थे। सरकारी निर्देश के अनुसार पोषण क्षेत्र से अलग के बच्चों का विद्यालय में नामांकन नहीं लेना है, लेकिन बच्चे के स्वजन नामांकन के लिए दबाव बनाने लगे।

विद्यालय के शिक्षक हरि नारायण पंडित भी बच्चे का नामांकन करने के लिए जोर दे रहे थे। जब इसका विरोध किया तो सभी मारपीट करने लगे। मामले में एसडीपीओ सकरा मनोज कुमार सिंह ने बताया कि विद्यालय में मारपीट की घटना हुई है। दोनों पक्षों की ओर से आवेदन दिया गया है। पुलिस छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें-

Bihar News: दबंग हो रहे तड़ीपार, 150 कंपनी सुरक्षा बलों की तैनाती; लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड पर

पहली से बारहवीं कक्षा तक के अध्यापकों को मिलेगी टीचर डायरी, बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने सभी जिलों को भेजा निर्देश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें