Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आशुतोष शाही हत्याकांड : आरोपित शेरू की जमानत अर्जी पर आज होगी सुनवाई, पिछले साल जुलाई में हत्‍याकांड को दिया था अंजाम

पिछले साल 21 जुलाई की रात बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के बड़े जमीन कारोबारी आशुतोष शाही की दो बॉडीगार्ड सहित हत्‍या कर दी गई थी। चार बदमाश उनके घर में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इसके बाद घटनास्थल पर ही आशुतोष साही की मौत हो गई। घटना के पीछे जमीन विवाद का ही कारण माना गया। हत्या के आरोपित पूर्व पार्षद शेरू अहमद की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई होगी।

By Arun Kumar JhaEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 08 Dec 2023 12:06 PM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरपुर जिले के बड़े जमीन कारोबारी आशुतोष शाही

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। जमीन कारोबारी आशुतोष शाही व उनके तीन बाडीगार्डों की गोली मारकर हत्या के आरोपित पूर्व पार्षद शेरू अहमद की जमानत अर्जी पर आज अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश-20 के कोर्ट में सुनवाई होगी। वह 24 जुलाई से न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है।

जमानत की अर्जी पर कोर्ट में चल रही सुनवाई

इससे पहले उसकी ओर से मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में दो बार जमानत की अर्जी दाखिल की गई थी। दोनों बार सुनवाई के बाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट ने खारिज कर दिया।

इसके बाद उसकी ओर से जिला एवं सत्र न्यायाधीश के कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की गई। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने इस अर्जी को सुनवाई के लिए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश-20 के कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया। उस अर्जी पर इसी कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

21 जुलाई की रात हुई थी हत्‍या

विदित हो कि 21 जुलाई की रात नगर थाना के लकड़ीढाही मोहल्ला में अधिवक्ता सैयद कासिम हसन उर्फ डालर के घर में घुसकर आशुतोष शाही व उनके तीन बाडीगार्डों को बदमाशों ने गोलियों से भून दिया था। आशुतोष शाही की पत्नी दीपंदिता ने छह आरोपितों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर में बड़े जमीन कारोबारी आशुतोष शाही की बॉडीगार्ड समेत हत्या, चार बदमाशों ने पांच लोगों को मारी गोली

यह भी पढ़ें: आशुतोष शाही हत्याकांड: धमकी भरी कॉल रिकॉर्डिंग वायरल, जमीन कारोबारी से आरोपी ने कहा- तुरंत पहुंचा पैसे वरना...