Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Heatwave Alert In Bihar: अगले दो दिनों में फिर चलेगा हीट वेव, वर्षा की कोई उम्मीद नहीं

Bihar Weather News मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो दिनों में फिर से गर्मी बढ़ेगी। उत्तर बिहार के जिलों में इस अवधि में आसमान में हल्के बादल छाएंगे लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने बताया है कि मौसम का मिजाज शुष्क रहेगा लेकिन अधिकतम तापमान 39 से 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 15 May 2024 03:14 PM (IST)
Hero Image
अगले दो दिनों में फिर चलेगा हीट वेव, वर्षा की कोई उम्मीद नहीं

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। Heatwave Alert In Bihar कुछ दिनों की राहत के बाद अब मौसम ने यूटर्न ले लिया है। मंगलवार को उमसभरी गर्मी के कारण पूरे दिन लोग बेहाल रहे। हवा नहीं चलने के कारण और अधिक पसीना निकलने से बार-बार गला सूख रहा था।

तापमान तो 36.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, लेकिन इसका जनजीवन पर अधिक प्रभाव पड़ा। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, अगले दो दिनों में फिर से गर्मी बढ़ेगी। उत्तर बिहार के जिलों में इस अवधि में आसमान में हल्के बादल छाएंगे, लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है।

इतना रहेगा तापमान

मौसम विभाग ने बताया है कि मौसम का मिजाज शुष्क रहेगा, लेकिन अधिकतम तापमान 39 से 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा। दूसरी ओर न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

तापमान में बढ़ोतरी के कारण हीट वेव चलेगा। वरीय मौसम विज्ञानी डा. ए. सत्तार ने बताया कि आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी होगी। इस कारण लू चलेगी।

आसमान में बादल छाएंगे, लेकिन वर्षा की कोई उम्मीद नहीं है। वहीं मंगलवार को न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

ये भी पढ़ें- Bihar College Fees: सभी कॉलेजों में लागू होगी समान फीस व्यवस्था, राजभवन ने दिया डायरेक्ट ऑर्डर

ये भी पढ़ें- Bihar Sanskrit School: अभिलेख नहीं उपलब्ध कराने पर 1659 संस्कृत स्कूलों पर होगी कार्रवाई, शिक्षा विभाग ने दिया आदेश