Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में एमडीडीएम कालेज के हिजाब मामले की अब होगी जांच

Muzaffarpur Newsडीएम ने अपर समाहर्ता की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच दल का किया गठन। डीपीएम आइसीडीएस और जिला लेखा पदाधिकारी भी जांच टीम में शामिल। छात्रा के पास ब्लूटूथ होने की आशंका पर शिक्षक ने हिजाब हटाने को कहा था।

By Jagran NewsEdited By: Dharmendra Kumar SinghUpdated: Mon, 17 Oct 2022 10:58 PM (IST)
Hero Image
एमडीडीएम कालेज में हिजाब मामले की होगी जांच। फोटो-जागरण

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। एमडीडीएम कालेज में इंटर सेंटअप टेस्ट के दौरान हिजाब हटाने को कहने पर छात्रा द्वारा हंगामा किए जाने के मामले की जांच होगी। डीएम प्रणव कुमार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए उन्होंने एडीएम संजीव कुमार की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच दल का गठन किया है । जांच दल में डीपीओ, आइसीडीएस चांदनी सिंह और जिला लेखा पदाधिकारी वैसूर रहमान को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है । डीएम द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि परीक्षा के दौरान जांच के लिए हिजाब हटाने को कहने पर छात्राओं की ओर से हंगामा किए जाने संबंधित खबर प्रकाशित हुई है । मामले की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुए इसकी उच्चस्तरीय जांच की जाएगी। डीएम ने दल को मामले की गहराई से जांच करते हुए विस्तृत एवं तथ्यात्मक रिपोर्ट शीघ्र उपलब्ध कराने को कहा है।

ब्लूटूथ होने की आशंका पर शिक्षक ने छात्रा से हिजाब हटाने को कहा

विदित हो कि सेंटअप टेस्ट के दौरान रविवार को ब्लूटूथ से चोरी किए जाने की आशंका पर शिक्षक ने छात्रा से हिजाब हटाने को कहा था । हिजाब हटाने की जगह छात्रा क्लासरूम से बाहर निकलकर हंगामा करने लगी । साथ ही स्वजन और पुलिस को भी सूचना दे दी । सूचना पर कुछ लोग कालेज परिसर में आकर हंगामा करने लगे । पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत किया । वहीं प्राचार्य डा. कनुप्रिया ने छात्रा के आरोप को गलत बताया।

कालेज के बाहर रही गहमागहमी 

हिजाब को लेकर हंगामा के एक दिन बाद सोमवार को एमडीडीएम कालेज के बाहर गहमागहमी रही। हंगामा की आशंका को देखते हुए मिठनपुरा थानाध्यक्ष श्रीकांत सिन्हा दल-बल के साथ काफी देर तक मौजूद रहे। यहां एसएसपी के आने की भी सूचना आती रही । हालांकि वह नहीं आए । बताते चले कि हिजाब को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है।  

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।