Move to Jagran APP

होमगार्ड की परीक्षा आज, कई जिले से आए अभ्यर्थियों ने ली रेलवे स्टेशन पर शरण

केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा नेशनल स्कॉलरशिप की परीक्षा भी होगी। होमगार्ड की परीक्षा में विभिन्न जिलों के 14900 अभ्यर्थी भाग लेंगे। वहीं टैलेंट स्कॉलरशिप की परीक्षा में कितने छात्र-छात्राएं शामिल होंगे इसकी जानकारी जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के तरफ से नहीं उपलब्ध कराई गई।

By Ajit kumarEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 09:59 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 09:59 AM (IST)
होमगार्ड की परीक्षा में विभिन्न जिलों के 14900 अभ्यर्थी भाग लेंगे।

मुजफ्फरपुर, जासं। आज रविवार को शहर के 33 केंद्रों पर होमगार्ड की परीक्षा होगी। इसके अलावा तीन और केंद्रों पर केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा नेशनल टायलंट स्कॉलरशिप की परीक्षा भी होगी। होमगार्ड की परीक्षा में विभिन्न जिलों के 14900 अभ्यर्थी भाग लेंगे। वहीं टैलेंट स्कॉलरशिप की परीक्षा में कितने छात्र-छात्राएं शामिल होंगे, इसकी जानकारी जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के तरफ से नहीं उपलब्ध कराई गई।

रेलवे स्टेशन के पोर्टिको में होमगार्ड अभ्यर्थियों ने बिताई रात

विभिन्न जिलों से आए होमगार्ड अभ्यर्थियों को रेलवे स्टेशन से अच्छी जगह रहने का कोई नजर नहीं आई। ठंड के इस मौसम में भी सभी स्टेशन के वेटिंग रूम और पोर्टिकों में अखबार, कंबल बिछाकर सो गए। किसी तरह की गड़बड़ी से निपटने के लिए आरपीएफ के कांस्टेबल लगे रहे। स्टेशन के अलावा शहर के कई होटलों में भी रूम लेकर ठहर गए। बता दें कि, होमगार्ड की परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू होगी, वहीं स्कॉलरशिप की परीक्षा सुबह साढ़े दस बजे से शुरू होगी।

  कक्षा की बातों को व्यावहारिक जीवन में भी लाएं छात्र

मुजफ्फरपुर : एलएस कॉलेज में संचालित बैचलर ऑफ मास कम्युनिकेशन विभाग के सत्र-2016-19 के छात्रों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत तृतीय वर्ष की छात्रा सौम्या, ज्योति और नेहा ने स्वागत गान से किया। द्वितीय वर्ष के भावना और अविनाश ने नृत्य की प्रस्तुति से कार्यक्रम में समां बांध दिया। नेहा, अमित किशन, सादिया आदि ने भी अपनी प्रस्तुति दी। सीनियर छात्र प्रियेंस ने कॉलेज के बिताए गए क्षणों को याद किया। रश्मिरथी की पंक्तियों को गुनगुनाकर छात्रों में उत्साह भरा। प्राचार्य डॉ.ओपी राय ने छात्रों से कहा कि वे अपनी कौशल और ज्ञान से पत्रकारिता के माध्यम से समाज को नई दिशा दिखाएं। डॉ.प्रमोद कुमार ने कहा कि छात्रों ने जो कक्षाओं में अर्जित किया है अब बारी है उसे वास्तविक जीवन में उतारने की। कार्यक्रम को विभाग के समन्वयक डॉ.राजेश्वर कुमार, डॉ.वीरेंद्र कुमार सिंह, डॉ.सतीश कुमार, डॉ.ललित किशोर ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में सीनियर छात्रों में सुशील कुमार, मुरारी कुमार, अंबर रजा, पंखुरी, सुषमा, मिथिलेश, प्रिंस, अमित बादल, ऋषिकेश, भावना समेत अन्य थे। संचालन तृतीय वर्ष के छात्र मुन्ना और सौम्या ने किया। धन्यवाद ज्ञापन आदर्श ने किया। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.