Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर के सरैया में भीषण डकैती, गृहस्वामी को बंधक बनाकर लूटा

घटना की सूचना मोबाइल से जैतपुर ओपी पुलिस को दी गई लेकिन तीन किमी दूर बैठी पुलिस सात घंटे बाद सुबह 7.15 बजे घटनास्थल पर पहुंची। इसे लेकर ग्रामीणों का कोपभाजन बनना पड़ा। अपनी फजीहत देख पुलिस उल्टे पांव लौट गई।

By Ajit KumarEdited By: Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:53 AM (IST)
Hero Image
परिवार के सदस्यों को एक कमरे में बंद कर फरार, सात घंटे बाद पहुंची पुलिस।

सरैया (मुजफ्फरपुर), संस: जैतपुर ओपी के बसरा काजी गांव में मछली व्यवसायी बटेश्वर साहनी के घर 18- 20 की संख्या में पहुंचे डकैतों ने गृहस्वामी को बंधक बनाकर डकैती की। घर के बाहर सो रहे गृहस्वामी को कब्जे में कर बंदूक की नोंक पर घर खुलवाया तथा बारी-बारी से सभी घरों में जाकर बक्सा, अलमारी तथा पलंग के बाक्स में करीब 10 लाख के आभूषण व 80 हजार रुपये लूट कर फरार हो गए। घर के सदस्यों के विरोध करने पर मारपीट तथा बच्चे के कब्जे में लेकर घर में बंद कर आग लगाकर मार डालने की धमकी दी। डकैत गमछा से चेहरा ढके थे। स्थानीय भाषा बोल रहे थे।

बताया गया कि रविवार की रात 11.30 बजे पहुंचे डकैत दरवाजे पर सोए बटेश्वर सहनी को कब्जे में लेकर मुंह में कपड़ा ठूस कर घर के पिछवाड़े ले गए तथा घर खुलवाकर सभी सामान समेट लिया। परिवार के सदस्यों को एक कमरे में बंद कर किवाड़ को बाहर से बंद कर नहर के रास्ते फरार हो गए। गृहस्वामी के पुत्र ने मोबाइल से पड़ोसी को सूचना दी। शोरगुल करने पर आसपास के लोग जुटे, तबतक डकैत फरार हो गए थे। पीडि़त की पुत्री की शादी फरवरी में होनी तय है। इसके लिए सामान की खरीदारी की गई थी। घटना की सूचना मोबाइल से जैतपुर ओपी पुलिस को दी गई, लेकिन तीन किमी दूर बैठी पुलिस सात घंटे बाद सुबह 7.15 बजे घटनास्थल पर पहुंची। इसे लेकर ग्रामीणों का कोपभाजन बनना पड़ा। अपनी फजीहत देख पुलिस उल्टे पांव लौट गई। कुछ देर बाद दो गाड़ी से पुन: घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन की। पुलिस प्राथमिकी दर्ज करने हेतु गृहस्वामी से आवेदन लेकर लौट गई। 

साइबर फ्राड ने सात बार में खाते से उड़ाए 57 हजार

जासं, मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर स्थित एक एटीएम से साइबर फ्राड ने महिला के खाते से सात बार में 57 हजार रुपये उड़ा लिए। मामले में गायघाट बलौर की रौशनी खातून ने सदर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया गया कि पीडि़ता कारोबार करने के लिए दरभंगा के एक बैंक से लोन ली थी। इसके बाद उनके खाते पर 57 हजार 585 रुपये भेजे गए। साइबर फ्राड ने 14 दिसंबर को उनके खाते से छह बार में 50 हजार रुपये उड़ा लिए। शेष रुपये भी 15 दिसंबर को निकाल लिए। अगले दिन जब महिला रुपये निकासी करने को गई तो उनका पिन नंबर गलत बताने लगा। इसके बाद महिला परेशान हो गई। उन्होंने 18 दिसंबर को दरभंगा पहुंचकर बैंक में इसकी शिकायत की। जांच करने पर बैंक की तरफ से कहा गया कि भगवानपुर स्थित एटीएम से रुपये उड़ाए गए हैं, जबकि डेबिट कार्ड उनके पास ही था। पुलिस का कहना है कि गुत्थी सुलझाने को साइबर एक्सपर्ट से भी संपर्क किया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।