Move to Jagran APP

सैकड़ों एकड़ में लगी फसल जलमग्न, कई घरों में घुसा पानी

साहेबगंज थाना क्षेत्र की जगदीश पंचायत अंतर्गत मथुरापुर गाव स्थित वैशाली करनाल के आरडी-67 के पास तटबंध टूटने से विकराल स्थित पैदा हो गई।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 19 Jul 2018 11:09 AM (IST)
Hero Image
सैकड़ों एकड़ में लगी फसल जलमग्न, कई घरों में घुसा पानी

मुजफ्फरपुर। साहेबगंज थाना क्षेत्र की जगदीश पंचायत अंतर्गत मथुरापुर गाव स्थित वैशाली करनाल के आरडी-67 के पास तटबंध टूटने से विकराल स्थित पैदा हो गई। गांव में पानी घुस गया और देखते ही देखते कई घरों में पानी भर गया। दो सौ एकड़ में की गई धान, बाजरा व सब्जी की खेती चौपट हो गई। जिससे किसानों में काफी हताश है। पूरा गांव जलमग्न हो गया है। इधर, मथुरापुर निवासी राजमंगल ठाकुर का 16 वर्षीय पुत्र निरंजन कुमार लापता हो गया। लोगों ने उसे पानी के तेज बहाव में बह जाने की आशंका जताई है। स्थानीय लोगों ने नहर का तटबंध टूटने की सूचना गंडक प्रोजेक्ट के एसडीओ को दी। सूचना पर पहुंचे एसडीओ ने लगलग 30 फीट के बीच टूटे तटबंध को बास की चचरी तथा मिट्टी के बोरे से रोकने का प्रयास किया, लेकिन पानी के दबाव में बेकार साबित हुआ। पानी निरंतर बढ़ता जा रहा है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि नहर का तटबंध मथुरापुर में टूटा है, परंतु क्षति धरमपुर राम के लोगों को अधिक हो रही है। खबर लिखे जाने तक पानी का तेज बहाव जारी था। आसपास के लोग रतजगा कर पानी की स्थिति का आकलन करते रहे। परिजन की बढ़ी बेचैनी

इधर, मथुरापुर निवासी राजमंगल ठाकुर के पुत्र निरंजन कुमार के अचानक लापता होने से उसके परिजन की बेचैनी बढ़ गई है। लोगों को लग रहा है कहीं वह बाढ़ के पानी में ही तो नहीं बह गया। स्थानीय लोग व गोताखोर उसकी खोजबीन में जुटे। फिलहाल अभी तक उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।