Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Police Transfer: पांच वर्षों से जमे तीन हजार पुलिसकर्मियों के तबादले पर IG लगाएंगे मुहर, अलग-अलग जिलों में मिलेगी तैनाती

Bihar Police Transfer मुजफ्फरपुर जिले के तिरहुत रेंज के चार जिलों में पांच वर्षों से जमे करीब तीन हजार पुलिसकर्मियों के तबादले की कवायद की जा रही है। आइजी के मुहर लगने के बाद इन पुलिसकर्मियों को रेंज के अलग-अलग जिलों में तबादला किया जाएगा। बताया गया है कि जिन पुलिसकर्मियों के एक जिले में पांच साल पूरे हो गए है।

By Sanjiv Kr SinhaEdited By: Prince SharmaUpdated: Wed, 13 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
आइजी के मुहर लगने के बाद इन पुलिसकर्मियों को रेंज के अलग-अलग जिलों में तबादला किया जाएगा।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। तिरहुत रेंज के चार जिलों में पांच वर्षों से जमे करीब तीन हजार पुलिसकर्मियों के तबादले की कवायद की जा रही है। रेंज आइजी पंकज सिन्हा की अध्यक्षता में तबादला बोर्ड की बैठक संपन्न हो चुकी है। सभी जिलों सूची आइजी कार्यालय को प्राप्त हो गई है।

दूसरे जगह में जाएंगे दारोगा और इंस्पेक्टर

आइजी के मुहर लगने के बाद इन पुलिसकर्मियों को रेंज के अलग-अलग जिलों में तबादला किया जाएगा। बताया गया है कि जिन पुलिसकर्मियों के एक जिले में पांच साल पूरे हो गए है। उनका तबादला सूची में नाम दिया गया है। इसमें इंस्पेक्टर, दारोगा, जमादार व सिपाही रैंक के पुलिसकर्मी शामिल है। इस तबादले के बाद जिले के अधिकतर दारोगा व इंस्पेक्टर दूसरे जिले में चले जाएंगे।

नए पुलिसकर्मी थानाध्यक्ष की कुर्सी संभालेंगे। बता दें कि पुलिस मुख्लालय के निर्देश पर पिछले दिनों तबादला बोर्ड की बैठक की गई थी। इसमें जिले के एसएसपी समेत अन्य जिलों के एसपी उपस्थित हुए थे।

यह भी पढ़ें- Mohan Yadav: CM के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां हुई तेज, 24 घंटे में सजाया मोतीलाल नेहरू स्टेडियम; सुरक्षा के इंतजाम की हुई जांच

यह भी पढ़ें- VIDEO: 'मैंने मुख्यमंत्री जी से एक मांग की है', CM की कुर्सी जाने के बाद छलका शिवराज सिंह का दर्द

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर