Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन परिसर में बंद किए जाएंगे अवैध प्रीपेड टैक्सी व ऑटो बूथ Muzaffarpur News

Muzaffarpur railway junction 03 साल का किराया किया जाएगा वसूल। क्षेत्रीय अधिकारी स्टेशन अधीक्षक व आरपीएफ को बंद कराने का निर्देश।

By Ajit KumarEdited By: Updated: Sat, 30 Nov 2019 08:54 AM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन परिसर में बंद किए जाएंगे अवैध प्रीपेड टैक्सी व ऑटो बूथ Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जंक्शन परिसर में तीन साल से चल रहे अवैध प्रीपेड टैक्सी व ऑटो बूथ बंद होगा। सोनपुर मंडल के सीनियर डीसीएम चंद्रशेखर प्रसाद ने आरपीएफ, क्षेत्रीय अधिकारी, स्टेशन अधीक्षक को इसे बंद कराकर अविलंब रिपोर्ट भेजने को कहा है। रिपोर्ट नहीं देने पर स्थानीय अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ तीन साल का किराया भी वसूल किया जाएगा।

  बताया गया कि 2017 में रेलवे के अनुमति के बिना ही जंक्शन परिसर में प्रीपेड टैक्सी व ऑटो सेवा चालू कर दिया गया। इसेे चलाने वाले संघ ने तीन साल तक यात्रियों से प्रति टैक्सी 15 व ऑटो से 10 रुपये किराए के रूप में लिया। इससे लाखों रुपये की वसूली होती रही, लेकिन रेलवे को जगह का किराया नहीं दिया गया। तीन साल बाद अधिकारियों की नींद टूटी। इसकी छानबीन की गई।

  सीनियर डीसीएम ने आरपीएफ, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक व आइओडब्ल्यू से रिपोर्ट मांगी। तीनों विभाग ने प्रीपेड टैक्सी, ऑटो बूथ, ऑटो व टैक्सी लगाने वाले जगहों का मापी कर अलग-अलग रिपोर्ट भेजी। रेल थाने ने कागजात उपलब्ध कराने में हाथ खड़े कर दिए। इसके बाद इसे बंद करने का फैसला लिया गया। सीनियर डीसीएम ने कहा कि जंक्शन परिसर में अवैध तरीके से चल रहे प्रीपेड टैक्सी व ऑटो बूथ को अविलंब हटाने का आदेश दिया गया है। कार्रवाई कर सप्ताह भर में रिपोर्ट मांगी गई है।  

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर