Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब रोशनी से जगमग होंगे रेल फाटक, विभाग ने बनाई योजना Muzaffarpur News

दूर-दराज के रेलवे फाटकों पर रहता है अंधेरा। अब दूर होगी परेशानी। समपार फाटकों को सौ दिनों के अंदर रोशन करने की जिम्मेदारी विद्युत विभाग को ।

By Ajit KumarEdited By: Updated: Sun, 14 Jul 2019 09:15 AM (IST)
Hero Image
अब रोशनी से जगमग होंगे रेल फाटक, विभाग ने बनाई योजना Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। रेलवे लाइन पर बने दूर-दराज के रेल फाटक आमतौर पर शाम होते ही अंधेरे में डूब जाते हैं। इसके कारण कई तरह की परेशानी होती है। मगर अब रेलवे ने इस फाटकों को भी रोशन करने की योजना बनाई है। इसके तहत मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड के सभी समपार फाटकों का विद्युतीकरण किया जाएगा। रेलखंड के अधिकांश रेल फाटकों पर शाम होते ही अंधेरे का साम्राज्य कायम हो जाता है। इसके कारण गेटमैन को कई तरह की परेशानी होती है। इसको लेकर सभी समपार फाटकों को रोशन करने का निर्णय लिया गया है।

समस्तीपुर रेल मंडल ने इन समपार फाटकों को सौ दिनों के अंदर रोशन करने की जिम्मेदारी रेलवे के विद्युत विभाग को दिया है। रेलवे की इस नई पहल की सराहना की जा रही है। जानकारी के मुताबिक रेल मंडल के विद्युत विभाग ने अपने सौ दिनों की कार्य योजना में इस नई पहल को शामिल किया है। इस दिशा में जल्द ही बापूधाम मोतिहारी में काम शुरू कर दिया जाएगा।

बताया गया है कि मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड के सभी रेल फाटक जिन पर रोशनी की व्यवस्था नहीं है, वहां इसकी व्यवस्था की जाएगी। मकसद है कि गेट मैनों को कोई परेशानी न हो। इस बावत बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन के सहायक मंडल अभियंता अर्जुन ङ्क्षसह ने कहा कि रेल फाटकों को रोशन करने की योजना है। इसके लिए मंडल स्तर पर निविदा आमंत्रित करने की प्रक्रिया की जा रही है। उसके बाद इस दिशा में कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें