Move to Jagran APP

Indian Railways News: मुजफ्फरपुर स्टेशन पर निर्माण कार्य के लिए वाहनों के परिचालन का समय निर्धारित

Indian Railways News सुबह नौ से 11 और दोपहर 1230 से शाम 530 बजे तक बंद रहेगी ट्रैक्टरों की आवाजाही। जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर छह व सात पर चल रहा निर्माण कार्य। अति आवश्यक होने पर आरपीएफ और स्टेशन मैनेजर के आदेश पर ही ट्रैक्टर को इंट्री मिलेगी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 11:43 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 11:43 AM (IST)
अति आवश्यक होने पर आरपीएफ और स्टेशन मैनेजर के आदेश पर ही ट्रैक्टर को इंट्री मिलेगी।

 मुजफ्फरपुर, जासं। जंक्शन पर आरपीएफ के हस्तक्षेप के बाद निर्माण कार्य में लगे ट्रैक्टरों की आवाजाही का समय निर्धारित कर दिया गया है। सुबह नौ से 11 और दोपहर 12:30 से शाम 5:30 बजे तक ट्रैक्टर या कोई अन्य ठेला-टेंपो के परिचालन पर रोक रहेगी। इस बीच स्टेशन निर्माण के दौरान अति आवश्यक होने पर आरपीएफ और स्टेशन मैनेजर के आदेश पर ही ट्रैक्टर को इंट्री मिलेगी। 

मालूम हो कि जंक्शन पर छह व सात नंबर प्लेटफॉर्म के निर्माण का कार्य सोनपुर रेल मंडल के डीआरएम अनिल कुमार गुप्ता की मॉनीटरिंग में हो रहा है। मिट्टी भराई के लिए चार ट्रैक्टरों को लगाया गया है। स्टेशन मैनेजर का कहना है कि ट्रेनों के आवागमन के समय ट्रैक्टर का परिचालन बंद किया गया है ताकि यात्रियों को किसी तरह की असुविधा नहीं हो।

प्रशासन : बाढ़:शिविर लगाकर होगा नावों का निबंधन

जासं, मुजफ्फरपुर : जिले में बाढ़ से बचाव की तैयारी को लेकर नावों के निबंधन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए अंचलवार शिविर लगाया जाएगा। इस संबंध में अपर समाहर्ता, आपदा प्रबंधन डॉ. अजय कुमार ने आदेश जारी किया है। तय तिथि पर नाव का निबंधन कराने के लिए उसके मालिकों को सूचित करने के लिए अंचलाधिकारियों को कहा गया है। नाव पर भार क्षमता का आकलन करते हुए एकरारनामा करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं एमवीआइ को निर्देश दिया गया है कि वे अंचलाधिकारियों से समन्वय बनाकर शिविर में सरकारी एवं निजी नावों का निबंधन करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा जिले में उपलब्ध सभी नावों की निबंधन संख्या, नाव मालिक का नाम, उनका मोबाइल नंबर समेत सूची जिला आपदा प्रबंधन प्रशाखा को उपलब्ध कराएं।

कब किस अंचल में लगेगा शिविर

आठ जून : औराई एवं मीनापुर, नौ जून : कटरा, 10 जून : गायघाट, 11 जून : बोचहां, 12 जून : बंदरा, 14 जून : मुशहरी, 15 जून : साहेबगंज, 16 जून : पारू, 17 जून : कुढऩी, 18 जून : सरैया, 19 जून : मुरौल, 21 जून : सकरा, 23 जून : कांटी व 24 जून : मोतीपुर।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.