Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सद्भावना एक्सप्रेस से 12 लाख के आभूषण चोरी, हाजीपुर में बेचा; स्वर्ण व्यवसायी समेत 4 गिरफ्तार

दिघवारा में सद्भावना एक्सप्रेस से 12 लाख रुपये के आभूषण चोरी करने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जीआरपी ने एक स्वर्ण व्यवसायी समेत 4 को गिरफ्तार किया है। इनके पास से साढ़े तीन लाख का सोना मोबाइल फोन आदि जब्त किया गया। वहीं अब गिरोह के सरगना को पकड़ने के लिए सोनपुर जीआरपी छापेमारी कर रही है।

By Gopal Tiwari Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 20 Aug 2024 02:46 PM (IST)
Hero Image
चार बदमाश के साथ सोनपुर थाना अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार एवं अन्य कर्मी। जागरण

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। सद्भावना एक्सप्रेस में बीती 10 अगस्त को यात्री के नकदी समेत चोरी गए 12 लाख आभूषण के मामले में जीआरपी ने एक स्वर्ण व्यवसायी समेत चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से साढ़े तीन लाख का सोना, मोबाइल फोन आदि जब्त किया गया।

सरगना को पकड़ने के लिए सोनपुर जीआरपी छापेमारी कर रही है। इनके पास से ट्रॉली बैग, 45 ग्राम गलाया हुआ सोना, मोबाइल, बाइक सहित अन्य सामान मिला है। रेल एसपी डॉ. गौरव मंगला के अनुसार, 17 अगस्त को दिघवारा में जांच के दौरान एक बदमाश पुलिस को देखकर भागने लगा। उसे खदेड़ कर पकड़ा गया।

हाजीपुर में सोना बेचने की मिली जानकारी

उन्होंने बताया कि उससे पूछताछ में सद्भावना एक्सप्रेस से चोरी गए आभूषण की जानकारी मिली। इस दौरान तीन अन्य बदमाशों को पकड़ा गया। गहने हाजीपुर में एक स्वर्ण व्यवसायी के यहां बेचने की जानकारी मिली।

पुलिस के हत्थे चढ़ा स्वर्ण व्यवसायी 

इस पर वैशाली जिले के काजीपुर थाना क्षेत्र के हरौली चौक से सोना-चांदी के दुकानदार राजीव कुमार को पकड़ा गया। उसने सोना को गलाया था। उसके एवज में उसने 3,07,000 बदमाशों को दे दिया था। स्वर्ण व्यवसायी को भी गिरफ्तार किया गया। वहां से 45 ग्राम सोना जब्त किया गया है।

कब हुई घटना?

बता दें कि 10 अगस्त को सद्भावना एक्सप्रेस से बी-4 में पत्नी के साथ सफर कर रहे रोशन कुमार झा का ट्राली बैग दिघवारा में लेकर बदमाश उतर गया था। इस मामले में सोनपुर जीआरपी में केस दर्ज किया गया था। सोनपुर थानाध्यक्ष द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने पर उनको तुरंत बदल दिया गया था।

सुगौली थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र को सोनपुर का थानाध्यक्ष बनाया गया। उन्होंने तीन-चार दिनों में ही केस का उद्भेदन कर लिया।

इन बदमाशों को किया गिरफ्तार

  • सुनील कुमार, थाना फतुहा, गांव ढेंगुआ, जिला पटना
  • संतोष कुमार उर्फ श्रवण, थाना धनरूआ, ग्राम- बीर ओरियारा महादेव स्थान, जिला पटना
  • नीरज कुमार, पे.शत्रुधन राय, सा.सहजादपुर जितवारपुर, वार्ड संख्या-01, थाना सदर, जिला वैशाली
  • राजीव कुमार, थाना-काजीपुर, ग्राम हरौली चैक, जिला वैशाली

बदमाशों के पास से बरामद सामान

  • पांच मोबाइल, एक ट्राली बैग, दो पिट्टू बैग, तीन जोड़ी जूता, दो पेचकस, बाइक व कपड़े 10 अगस्त को चोरी गए सामान में बरामद सोना-45 ग्राम, कीमत 3,50,000 रुपये।

ये भी पढ़ें- ममता पर पैसे भारी! कुदाल से मां की हत्या कर पहुंच गया थाने, युवक ने पिता पर भी किया अटैक

ये भी पढ़ें- Bihar News: सहरसा में स्कूल भवन में मां-बेटी की चाकू से गोदकर हत्या, दो गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर