Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalu Yadav की बढ़ेगी टेंशन! RJD के दो नेताओं में ठनी रार, प्रदेश महासचिव बोले- एक्शन नहीं लिया तो...

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले लालू यादव की टेंशन बढ़ सकती है। दरअसल राजद के दो नेताओं में रार ठन गई है। प्रदेश स्तर के नेता ने जिला अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रदेश महासचिव जयशंकर यादव ने कहा है मुजफ्फरपुर के जिला अध्यक्ष दीमक की तरह राजद को खोखला कर रहे हैं। इस बात की शिकायत टॉप लीडरशिप से की गई है।

By Amrendra Tiwari Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 12 Jan 2024 09:56 PM (IST)
Hero Image
Lalu Yadav की बढ़ेगी टेंशन! RJD के दो नेताओं में ठनी रार, प्रदेश महासचिव बोले- पार्टी को दीमक की तरह...

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। RJD Politics राजद की ओर से जिला स्तर पर आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद वाकयुद्ध शुरू हो गया है। पार्टी के प्रदेश महासचिव जयशंकर यादव ने कहा कि पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी को सूचना नहीं दी जा रही। जिलाध्यक्ष पार्टी को दीमक की तरह चाट रहे हैं।

प्रदेश राजद महासचिव ने कहा कि 10 तारीख को जिला स्तर पर आयोजित राजद (RJD) कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन की सूचना जिला अध्यक्ष ने नहीं दी। जबकि प्रदेश अध्यक्ष की गाइडलाइन है कि हर आयोजन की सूचना जिला के जो भी नेता प्रदेश समिति में हैं, उनको देनी है।

उन्होंने आगे कहा कि उनके अलावा राज्य परिषद के कई सदस्य एवं कई प्रकोष्ठ के जिला एवं प्रदेश पदाधिकारी को भी सूचित नहीं किया गया। पार्टी के समर्पित एवं निष्ठावान कार्यकर्ताओं की अपेक्षा की गई। जिला अध्यक्ष पार्टी को लगातार कमजोर कर रहे हैं। वह दीमक की तरह खोखला कर रहे हैं। इसका असर आने वाले चुनाव में पड़ेगा।

प्रदेश कार्यालय तक पहुंची शिकायत

प्रदेश महासचिव ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व को इस बात से अवगत करा दिया गया है। इस पर पार्टी को संज्ञान लेना होगा। समय रहते उचित कार्रवाई नहीं हुई तो पार्टी की नैया मुजफ्फरपुर में डूब जाएगी। जयशंकर यादव ने कहा, "राजद गरीब-गुरबा की पार्टी है, इसलिए उसकी उपेक्षा नहीं होनी चाहिए।"

'आरोप बेबुनियाद हैं'

इधर, राजद जिलाध्यक्ष रमेश गुप्ता (Ramesh Gupta) ने कहा कि प्रदेश महासचिव जयशंकर यादव (Jaishankar Yadav) के आरोप बेबुनियाद हैं। हर आयोजन की सूचना पार्टी की ओर से बने वॉट्सएप ग्रुप पर दी जाती है। उनकी सक्रियता पार्टी में इन दिनों नहीं है। वह पार्टी को करने के बदले समय-समय पर गलत बयान देकर कमजोर कर रहे हैं। राजद पंचायत से लेकर जिला स्तर पर मजबूत है। कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन सफल रहा। इसकी जानकारी प्रदेश नेतृत्व को दे दी गई है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: ना JDU ना RJD... तो किस पार्टी के खाते में जाएगी समस्तीपुर लोकसभा सीट? दिग्गज नेता ने कर दिया शंखनाद

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: 'मर्यादा पुरुषोत्तम राम के नाम पर...', PM Modi पर बरसे राजद नेता शिवानंद तिवारी