Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर के कई बड़े हथियार तस्कर NIA के रडार पर, हो सकती बड़ी कार्रवाई; ये है तैयारी

Bihar News मुजफ्फरपुर के कई बड़े हथियार तस्कर एनआईए के रडार पर हैं। इस मामले में बड़ी कार्रवाई हो सकती है। बताया जा रहा है कि कई सफेशपोशों पर भी एनआईए की टेढ़ी नजर है। बता दें कि एके-47 हथियार जब्ती से जुड़ा यह मामला है। आरोपितों ने इस मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उन्होंने बताया था कि नागालैंड से हथियार मंगाई गई थी।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 10:55 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। फकुली थाना क्षेत्र से जब्त एके-47 के मामले की जांच कर रही एनआईए के रडार पर जिले के कई बड़े हथियार तस्कर हैं। इसमें कई सफेदपोश भी शामिल हैं। एनआईए इन सबके विरुद्ध जल्द ही बड़ी कार्रवाई कर सकती है। इसके लिए तैयारी की जा रही है।

आरोपितों से पूछताछ में यह बात सामने आई थी कि नगालैंड से अत्याधुनिक हथियारों की कई खेप मंगाई गई थी। इन हथियारों की खरीद-बिक्री का ट्रांजिट प्वाइंट मुजफ्फरपुर बनाया गया था। बताया जा रहा है कि आरोपितों के बैंक खाते में भी 12 लाख से अधिक रुपये जमा मिले थे।

इससे आशंका है कि कम से कम दो एके-47 मंगाए गए थे। इन हथियारों की खरीद -बिक्री में कई आपराधिक गिरोहों व कुछ सफेदपोशों की संलिप्तता की भी चर्चा थी। एनआईए इसके विरुद्ध साक्ष्यों को जुटा रही है।

आरोपितों को रिमांड पर लेकर कर सकती पूछताछ

इस मामले में न्यायिक हिरासत में जेल में बंद आरोपितों कुढ़नी थाना के मनकौली गांव के देवमुनी उर्फ अनीश, जैतपुर थाना के पोखरैरा के विकास कुमार, वैशाली जिले के नगर थाना के अंजानपीर गांव के सत्यम कुमार व मूल रूप से बिहार व वर्तमान में नगालैंड के दीमापुर के अहमद अंसारी को प्रोडक्शन वारंट पर एनआईए के पटना स्थित विशेष कोर्ट में पेश किया गया।

विशेष कोर्ट ने इन चारों को न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया। एनआईए इन चारों को पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर ले सकती है, हालांकि विशेष कोर्ट में इसके लिए अब तक अर्जी दाखिल नहीं की गई है।

विदित हो कि सात मई को फकुली थाना के मनकौली गांव के ढोढ़ी पुल के नीचे से एके-47, मैगजीन व कारतूस जब्त किए गए थे। इस मामले में चार आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इन चारों के विरुद्ध पुलिस ने कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। इसके बाद एनआईए को इस मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई।

यह भी पढ़ें-

फेमस भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह की मुश्किलें बढ़ी, अदालत ने जारी किया गैर जमानती वारंट

बेतिया में गंडक नदी में टकराई दो नाव; स्कूल जा रहे 35 शिक्षकों की बाल-बाल बची जान, मची अफरा-तफरी