Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में हो जाती बड़ी रेल दुर्घटना, एक फीट टूटी पटरी से गुजरीं कई ट्रेनें, मचा हड़कंप

मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड पर शुक्रवार की सुबह बड़ा रेल हादसा टल गया। अगर समय रहते इसकी जानकारी नहीं लगती तो बड़ी रेल दुर्घटना हो जाती। कंट्रोल रूम को सूचना मिलते ही वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अधिकारियों ने पटरियों को सही करने का काम किया।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Sat, 28 Oct 2023 10:05 AM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरपुर में टला बड़ा रेल हादसा (जागरण)

जागरण संवाददाता,मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड पर शुक्रवार की सुबह कुढ़नी स्टेशन के पास बड़ा हादसा टल गया। करीब एक फीट टूटी पटरी से कई ट्रेनें गुजर गईं। भागलपुर-जम्मूतवी अमरनाथ एक्सप्रेस भी यहां से गुजरने वाली थी, लेकिन इससे पहले ही कंट्रोल को जानकारी मिल गई।

की-मैन वकील कुमार और गेटमैन रविकांत रजक की नजर टूटी पटरी पर पड़ी तो दोनों ने तुरंत सोनपुर कंट्रोल को जानकारी दी। कुढ़नी, तुर्की स्टेशन को सूचना दी गई। 15097 भागलपुर से जम्मूतवी जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस को तुर्की स्टेशन पर रोक दिया गया। वहीं, इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी पहुंचे और अप लाइन पर एक घंटे का ब्लाक लेकर नई पटरी लगाई।

रेल लाइन किनारे घूमने वाले सभी संदिग्ध श्रेणी में, ड्रोन ने तीन दर्जन का फोटा खींचा

रेल पटरी के किनारे घूमने वाले अपराधी की श्रेणी में आते हैं। इसको लेकर आरपीएफ इन लोगों पर कानूनी कार्रवाई करेगा। दूसरे दिन ड्रोन से ब्रह्मपुरा,बीबीगंज,गोबरसही आदि इलाकों में जांच की गई। दो दिनों में करीब तीन दर्जन संदिग्ध लोगों के फोटो सामने आए हैं। उन लोगों की पहचान की जा रही है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर मनोज कुमार यादव ने कहा कि शनिवार को कटहीपुल से लेकर आमगोला रेलवे गुमटी तक ड्रोन उड़ाकर संदिग्धों की जांच की जाएगी। स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी ली जाएगी मदद रेल लाइन किनारे झपटमार बदमाशों को पकड़ने के लिए स्थानीय मुखिया, वार्ड पार्षद के अलावा इलाके के जनप्रतिनिधियों से भी मदद ली जाएगी।

यहां पढ़ें:

Crackers ban in Patna: बिहार के इन चार शहरों में 'पटाखों' पर पूरी तरह से प्रतिबंध, दिवाली और छठ पर नहीं कर पाएंगे धमाके

Bihar Politics: 'लालू-नीतीश मुक्ति अभियान का अमित शाह करेंगे शुभारंभ', मुजफ्फरपुर में बोले BJP के सम्राट चौधरी