Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वॉट्सऐप पर आया विदेशी लड़की का मैसेज, दिल दे बैठा बिहार का युवक; एंगेजमेंट रिंग के नामपर लगा दी बड़ी चपत

सोशल मीडिया पर यूके की तथाकथित युवती से प्यार करना मुजफ्फरपुर के युवक को भारी पड़ गया। काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के आमगोला के एक युवक के वाट्सअप पर तीन महीने पहले यूनाइटेड किंगडम की रहनेवाली एक युवती ने मैसेज आता है। कुछ ही दिनों में दोनों के बीच प्यार हो जाता है। बात शादी तक पहुंच जाती है। इसी बीच युवती युवक को एंगेजमेंट रिंग भेजने की बात कहती है।

By Aakash KumarEdited By: Mohit TripathiUpdated: Thu, 07 Dec 2023 11:30 PM (IST)
Hero Image
यूके की युवती के प्रेम में फंसे युवक से 25 हजार की ठगी (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। सोशल मीडिया पर यूके की तथाकथित युवती से प्यार करना मुजफ्फरपुर के युवक को भारी पड़ गया। काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के आमगोला के एक युवक के वाट्सअप पर तीन महीने पहले यूनाइटेड किंगडम की रहनेवाली एक युवती ने मैसेज आता है।

बातचीत के जरिए दोनों कुछ ही दिनों में अच्छे दोस्त बन जाते हैं। दोनों के बीच मैसेज और वॉइस कॉल पर बातचीत होने लगती है। इस दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ काफी ज्यादा बढ़ जाती है। बात शादी तक पहुंच जाती है। 

ऐसे लगी 25 हजार की चपत

तीन दिन पहले युवती ने युवक से कहा कि वह बॉक्स में डायमंड रिंग और अन्य सामान भेज रही है। दो दिन के बाद उसके नंबर पर एक कॉल आया।

कॉल करने वाले ने कहा कि उनके नाम से यूके से एक बॉक्स आया है। इसे लेने के लिए कस्टम ड्यूटी का 25 हजार रुपये देना होगा। तभी गिफ्ट बाक्स उनके घर भेजा जाएगा।

इसके बाद भेजे गए क्यूआर कोड पर ऑनलाइन 25 हजार रुपये भेज दिए। रुपये भेजने के बाद जब युवक ने विदेशी प्रेमिका और कस्टम के ऑफिसर को कॉल किया, तो दोनों का नंबर बंद मिला।

थाने में दर्ज कराई शिकायत

युवक को अपने साथ ठगी होने का पता चलता है। तब काजीमोहम्मदपुर थाने में इसकी शिकायत की। इसमें नाईजीरिया कंट्री कोड के मोबाइल नंबर धारक को आरोपित किया है।

अपर थानाध्यक्ष राजपत कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर साइबर सेल की मदद से जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: BPSC Teacher Exam: आसान या मुश्किल... कैसा होगा बीपीएससी TRE 2.0 का प्रश्न पत्र? परीक्षा दे चुके अभ्यर्थियों ने बता दिया सबकुछ

यह भी पढ़ें: सीतामढ़ी से दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर होकर चलेगी वंदे भारत ट्रेन, महज छह घंटे में पूरा होगा दिल्ली का सफर

यह भी पढ़ें: Bihar News: नीतीश सरकार ने पटना मेट्रो के लिए आवंटित की 100 करोड़ की नई राशि, भूमिगत सुरंग के दूसरे चरण की खुदाई शुरू

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर