Move to Jagran APP

Munna Shukla: 'रहेंगे जेल में लेकिन मिलेंगे इसी बंगले में', मुन्ना शुक्ला आज करेंगे सरेंडर; कर दी भावुक अपील

Munna Shukla News सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बाहुबली नेता और पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला आज सरेंडर करेंगे। मुन्ना शुक्ला को पूर्व मंत्री बृज बिहारी हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी। मुन्ना शुक्ला ने समर्थकों से मिलकर अपनी बात रखी और वीडियो में कहा कि वह जेल में रहेंगे लेकिन बंगले में समर्थकों से मिलते रहेंगे।

By Prem Shankar Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 16 Oct 2024 08:08 AM (IST)
Hero Image
मुन्ना शुक्ला आज 16 अक्टूबर को करेंगे सरेंडर (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। Muzaffarpur News: लालगंज के पूर्व विधायक एवं राजद नेता विजय कुमार शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला बुधवार को सरेंडर करेंगे। नया टोला आवास से वह पटना जिला व्यवहार न्यायालय के लिए निकलेंगे। मंगलवार को पूरे दिन वह समर्थकों से मिलते रहे।

मुन्ना शुक्ला रहेगा जेल में लेकिन आपलोगों से मिलेगा इसी बंगला में

सोमवार को भी अपने गांव में अपनों से मिलकर अपनी बात रखी। उसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। इसमें वह कह रहे हैं कि मुन्ना शुक्ला को उम्र कैद की सजा हो गई। इसका तनाव नहीं है। मुन्ना शुक्ला की सरकार बनेगा। मुन्ना शुक्ला रहेगा जेल में और आपलोगों से मिलेगा इसी बंगला में।

इसपर वहां मौजूद समर्थक ताली बजाते हैं। हालांकि, इस प्रसारित वीडियो की जागरण पुष्टि नहीं करता है। विदित हो कि पूर्व मंत्री बृज बिहारी हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट ने तीन अक्टूबर को मुन्ना शुक्ला को उम्र कैद की सजा सुनाई थी। पूर्व विधायक के अलावा पूर्वी चंपारण के मंटू तिवारी को भी उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी।

समर्थकों से मिलने के बाद की भावुक अपील

मुन्ना शुक्ला ने अत्यंत भावुकता से समर्थकों से इन्होंने मुलाकात की। पूर्व विधायक अपने समर्थकों की हिम्मत बढ़ाई और कहा कि आप लोगों को हिम्मत से रहना है। तेजस्वी यादव के हाथों को मजबूत करना है। राजद की मजबूत सरकार बनानी है। इन्होंने कहा कि उन्हें भारत की न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। न्याय मिलेगा।

ज्ञात हो कि करीब 26 वर्ष पूर्व तत्कालीन विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री एवं राजद के वरिष्ठ नेता बृजबिहारी प्रसाद की हत्या आइजीआइएमएस में गोलियों से छलनी करके कर दी गई थी। उस वक्त मुन्ना शुक्ला, सूरजभान सिंह सहित कई लोगो को इस हत्याकांड का अभियुक्त बनाया गया था।

दो सप्ताह में सरेंडर करने को कहा गया था

दो सप्ताह में सरेंडर करने को कहा गया था। यह अवधि 16 अक्टूबर को पूरी हो रही है। इससे पहले सोमवार को पैतृक गांव में मुन्ना शुक्ला ने समर्थकों से अपनी बात साझा की। इसका ही वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। इसमें वह शीर्ष कोर्ट की ओर से सजा की घोषणा के बाद पूर्व मंत्री बृज बिहारी की पत्नी एवं पूर्व सांसद रमा देवी के प्रसारित वीडियो में गृहमंत्री का जिक्र आने पर भी वह प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

वीडियो में कह रहे हैं, हम तो उस लायक हैं भी नहीं। जो भी हैं वह आपलोगों बनाए हैं। हम थोड़े सोचे हैं कि गृह मंत्री और प्रधानमंत्री के यहां जाना है।

Bhagalpur News: भागलपुर में एक साथ 169 लोगों को क्यों किया गया गिरफ्तार? बड़ी वजह आई सामने; मचा हड़कंप

Bihar News: अब बालू तस्करों का बचना मुश्किल, सरकार ने कर दी टाइट व्यवस्था; तुरंत दबोचे जाएंगे अपराधी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें