Move to Jagran APP

BPSC परीक्षा में सरेआम नकल! फिर प्राचार्य ने वीक्षक को मारा थप्पड़, अब सामने आई चौंकाने वाली बात

पिछले वर्ष 15 दिसंबर का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। दैनिक जागरण इसकी पुष्टि नहीं करता है मगर इसमें दिखाया गया है कि परीक्षा हाल में एक छात्रा वीक्षक के सामने ही चिट से नकल कर रही है। इस दौरान कक्ष में प्राचार्य प्रवेश करते हैं। वह परीक्षार्थी को नकल करते रंगे हाथ पकड़ते हैं। इसके बाद वीक्षक को दो थप्पड़ रसीद कर देते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Published: Tue, 25 Jun 2024 01:30 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 01:30 PM (IST)
BPSC परीक्षा में सरेआम नकल! फिर प्राचार्य ने वीक्षक को मारा थप्पड़ (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। बीपीएससी शिक्षक परीक्षा के दौरान शहर के एक परीक्षा केंद्र में प्राचार्य का वीक्षक को थप्पड़ मारते वीडियो प्रसारित होने पर सनसनी मच गई है। प्रसारित वीडियो में जिस वीक्षक को थप्पड़ मारा गया है वह सोमवार को सामने आए।

उन्होंने कहा कि प्राचार्य ने उसके साथ किसी तरह का दुर्व्यवहार नहीं किया है। प्रसारित वीडियो का सच्चाई से कोई लेना-देना नहीं है। यह प्रतिष्ठित कॉलेज, उसके प्राचार्य और उनकी छवि को बदनाम करने की साजिश है।

विदित हो कि पिछले वर्ष 15 दिसंबर का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। 'दैनिक जागरण' इसकी पुष्टि नहीं करता है, मगर इसमें दिखाया गया है कि परीक्षा हाल में एक छात्रा वीक्षक के सामने ही चिट से नकल कर रही है।

प्राचार्य ने वीक्षक को मारे दो थप्पड़

इस दौरान कक्ष में प्राचार्य प्रवेश करते हैं। वह परीक्षार्थी को नकल करते रंगे हाथ पकड़ते हैं। इसके बाद वीक्षक को दो थप्पड़ रसीद कर देते हैं।

वीडियो प्रसारित होने की खबर मीडिया में आने के बाद सोमवार को बीआरए विश्वविद्यालय और संबंधित कॉलेज का माहौल गर्म रहा। वीडियो के सही होने की स्थिति में प्राचार्य के साथ वीक्षक बने शिक्षक की कार्रवाई के दायरे में आने की आशंका हो गई।

यह इसलिए कि वीक्षक के सामने कोई परीक्षार्थी सरेआम कैसे नकल कर रही थी। कहीं ऐसा तो नहीं कि परीक्षा हॉल में इस तरह की छूट दे दी गई थी। ऐसी स्थिति में वीक्षक पर कार्रवाई तय मानी जा रही है।

वीक्षक ने क्यों दिया ऐसा बयान?

दूसरी ओर प्राचार्य का थप्पड़ मारा जाना भी कार्रवाई के दायरे की बात है। माना जा रहा है कि वीडियो में दिखाई देने वाले दोनों व्यक्तियों की गर्दन फंसती देख वीक्षक ने अपना बयान जारी किया।

वीक्षक ने कहा, वीडियो एडिटिंग के जमाने में मुमकिन है कि छवि को बदनाम करने की साजिश रची जा रही हो। अगर कोई वीडियो वायरल करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

वहीं, कुलपति प्रो. डीसी राय ने कहा कि उन्होंने शिक्षक से बुलाकर बात की। उन्होंने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया है। हालांकि, थप्पड़ प्रकरण पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।

बीपीएससी की भूमिका पर भी प्रश्न चिह्न खड़े हो रहे हैं। कहा जा रहा, अगर वीडियो में वीक्षक की उपस्थिति में कोई परीक्षार्थी सरेआम नकल कर रही है तो संबंधित पर आयोग ने कार्रवाई क्यों नहीं की।

ये भी पढ़ें- Bihar Agniveer Bharti 2024: मुजफ्फनगर में 10 से 24 जुलाई तक होगी 8 जिलों के लिए भर्ती, 5 पदों पर होगी रिक्रूटमेंट

ये भी पढ़ें- 'सब सही है...', Jitan Ram Manjhi को आखिर क्यों कहना पड़ा ऐसा, संविधान को लेकर विपक्ष पर बोला हमला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.