Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kandahar Hijack: वेब सीरीज IC 814 के निर्माता-निर्देशक और कलाकारों के खिलाफ परिवाद, अनुभव सिन्हा की टेंशन बढ़ी

वेब सीरीज आईसी 814 द कंधार हाइजैक (IC 814 The Kandahar Hijack) के निर्माता-निर्देशक अनुभव सिन्हा सहित 11 के विरुद्ध एसीजेएम प्रथम पश्चिमी के कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है। यह परिवाद अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने दाखिल किया है। इसमें विमान अपहर्ताओं के प्रति नम्रता दिखाने का आरोप लगाया गया है। इस परिवाद की सुनवाई 20 सितंबर को होगी।

By Arun K. Jha Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 04 Sep 2024 03:19 PM (IST)
Hero Image
आईसी 814 के निर्माता-निर्देशक और कलाकारों के खिलाफ परिवाद।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज वेब सीरीज आईसी 814 द कंधार हाइजैक के निर्माता-निर्देशक व कलाकारों के विरुद्ध अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम पश्चिमी के कोर्ट में परिवाद किया गया है। यह परिवाद सदर थाना के लहलादपुर पताही गांव निवासी अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने दाखिल किया।

आरोपितों में वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक अनुभव सिन्हा, निर्माता सजय रौत्री, सरिता पाटिल, दीक्षा ज्योति, सहायक निर्माता रोहित शर्मा, अभिनेता नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, विजय वर्मा, अरविंद स्वामी, अभिनेत्री दीया मिर्जा व पत्रलेखा के नाम शामिल हैं। कोर्ट ने परिवाद को सुनवाई पर रखा है। इसके लिए 20 सितंबर की तिथि तय की गई है।

साजिश के तहत वेब सीरीज रिलीज करने का आरोप

परिवाद में अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने कहा है कि सभी आरोपितों ने एक साजिश के तहत वेब सीरीज आइसी-814 द कंधार हाइजैक को ओटीटी नेटफ्लिक्स पर 29 अगस्त को रिलीज किया। इसमें दिसंबर 1999 में विमान अपहरण की घटना का फिल्मांकन है।

अधिवक्ता ने कहा है कि तीन सितंबर की शाम इस वेब सीरीज को उन्होंने अपने मोबाइल पर देखा। रात में कई टीवी चैनलों पर यह देखने को मिला।

उन्होंने आरोप लगाया कि विमान अपहरण करने वाले आतंकवादियों के प्रति वेब सीरीज में नम्रता बरता गया है। सच्चाई छुपाई गई है। जिससे जनता के बीच आवेश बढ़े और अखंडता खतरे में हो। उस समय की सरकार की बदनामी हो और अलगाववादियों को बढ़ावा मिले। तुच्छ लाभ के लिए दिसंबर 1999 की विमान अपहरण की घटना को छिपाते हुए एक मनगढ़ंत वेब सीरीज निर्माण कर दुष्प्रचार करने का काम किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- 'इस्लाम अपना लो...' कंधार हाईजैक पीड़िता ने खोले कई राज; Netflix की वेब सीरीज का सच भी बताया

ये भी पढ़ें- सरकार की फटकार के बाद Netflix ने सुधारी गलती, IC 814 Kandahar Hijack में होंगे बड़े बदलाव