Move to Jagran APP

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त से राजद-कांग्रेस नेताओं में रार, एक-दूसरे पर फोड़ रहे हार का ठीकरा

लोकसभा चुनाव में मुजफ्फरपुर सीट से पार्टी उम्मीदवार की हार को लेकर शनिवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने समीक्षा बैठक की। बैठक में उम्मीदवार अजय निषाद समेत पार्टी के प्रखंड अध्यक्षों ने भाग लिया लेकिन बैठक में नगर क्षेत्र से पार्टी विधायक विजेंद्र चौधरी शामिल नहीं हुए। बैठक में अजय निषाद ने कहा कि घटक दलों में समन्वय की कमी और भितरघात के कारण हार का सामना करना पड़ा।

By Pramod kumar Edited By: Mohit Tripathi Published: Sun, 16 Jun 2024 02:06 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2024 02:06 PM (IST)
कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने राजद विधायकों को तो अजय ने विजेंद्र को बताया हार का कारण। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। लोकसभा चुनाव में मुजफ्फरपुर संसदीय क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार की हार को लेकर शनिवार को तिलक मैदान स्थित कार्यालय में जिला कांग्रेस कमेटी ने समीक्षा बैठक की। जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार मुकुल की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में उम्मीदवार अजय निषाद समेत पार्टी के प्रखंड अध्यक्षों ने भाग लिया।

समीक्षा बैठक में नगर क्षेत्र के पार्टी विधायक विजेंद्र चौधरी शामिल नहीं हुए। बैठक में पार्टी उम्मीदवार की हार के लिए एक दूसरे पर ठीकरा फोड़ा गया।

उम्मीदवार अजय निषाद ने कहा कि घटक दलों में समन्वय की कमी एवं भितरघात के कारण चुनाव जीतने का माहौल नहीं बना पाया। चुनाव के दौरान उन्होंने पार्टी नेता राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी की सभा का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। उनकी सभा नहीं होने से नुकसान हुआ।

उन्होंने नगर क्षेत्र से पार्टी के विधायक विजेंद्र चौधरी पर चुनाव में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, विधायक ने मदद नहीं की। उनके लोगों ने भाजपा उम्मीदवार के लिए काम किया। उनके कारण उनको नुकसान हुआ।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने राजद नेताओं को बताया जिम्मेदार

वहीं, जिला कांग्रेस अध्यक्ष अरविंद मुकुल ने हार के लिए राजद नेताओं को जिम्मवार बताया। उन्होंने कहा कि चुनाव में राजद बड़े भाई की भूमिका में थी। जिन लोगों पर जिम्मेवारी थी

उन्होंने महागठबंधन में शामिल अन्य घटक दलों की अनदेखी की। गायघाट एवं बोचहां में राजद विधायक रहते कांग्रेस उम्मीदवार को बड़े अंतरों से हारना पड़ा।

अजय निषाद एवं विजेंद्र चौधरी पर भी फोड़ा हार का ठीकरा

उन्होंने हार ठीकरा अजय निषाद एवं विजेंद्र चौधरी पर भी फोड़ा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी विधायक होने के बाद भी विजेंद्र चौधरी ने चुनाव में सक्रियता नहीं दिखाई। टिकट कट से जाने से नाराज होकर उन्होंने किसी प्रकार का सहयोग नहीं किया। इसमें 50 हजार से अधिक मतों से शहरी क्षेत्र से हार हुई।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अनदेखी का आरोप 

बैठक के बाद जिलाध्यक्ष ने कहा कि चुनाव में उम्मीदवार अजय निषाद ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अनदेखी की। इसके कारण भी पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता सक्रिय नहीं पाए। साथ ही गठबंधन के साथियों के बीच ठीक ढंग से समन्वय स्थापित नहीं हुआ।

ये नेता रहे मौजूद

बैठक में उमेश राम, महताब आलम सिद्दकी, डॉ. शंभू राम, लक्ष्मण ठाकुर, कौशल किशोर चौधरी , निरंजन शर्मा, त्रिभुवन पटेल, विरेन्द्र यादव, विकास कुमार आदि ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें: Neet Exam Paper Leak: नीट परीक्षा धांधली में नया मोड़, जिस प्रश्नपत्र को जलाया गया अब उसके...

'न खुद चैन से बैठेंगे न ही...' तेजस्वी ने नीतीश सरकार को दे डाला ओपन चैलेंज; भर्ती पर कही ऐसी बात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.