Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: जमीन का एक टुकड़ा के लिए मर्डर, घर में घुस युवक को उतार दिया मौत के घाट; छोटे भाई पर हत्या का आरोप

मुजफ्फरपुर के अहियापुर इलाके से सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां एक युवक की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई है। युवक के छोटे भाई पर ही हत्या का आरोप है। पुलिस का मानना है कि जमीनी विवाद में वारदात को अंजाम दिया गया है। फिलहाल इस मामले में छानबीन जारी है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।

By Arun Kumar JhaEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 02 Oct 2023 02:33 PM (IST)
Hero Image
जमीन का एक टुकड़ा के लिए मर्डर, घर में घुस युवक को उतार दिया मौत के घाट

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। अहियापुर इलाके के शेखपुर माई स्थान में रविवार की रात लगभग दस बजे घर में सो रहे गोनौर सहनी (35) की तेज हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप उसके छोटे भाई रवि सहनी, शेखपुर ढाब के एक दूसरे रवि कुमार व अन्य पर लगाया गया है।

गोनौर सहनी बाजार समिति में ठेला चलाता था। वहीं, उसका छोटा भाई रवि सहनी बिजली मिस्त्री है। घटना का कारण जमीन बेचने से संबंधित विवाद बताया जा रहा है। घटना के बाद रवि सहनी व अन्य आरोपी फरार हो गया।

सूचना के बाद कई थानों की पुलिस के साथ अहियापुर थानाध्यक्ष रोहन कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने गौनौर सहनी के घर के पीछे चहारदीवारी पर रखा हत्या में प्रयुक्त तेज हथियार बरामद किया है।

एक साल से चल रहा था जमीन विवाद

गोनौर की भाभी तारा देवी ने बताया कि उसका देवर रवि सहनी पिछले साल घरारी के 15 धूर में से नौ धूर जमीन शेखपुर ढाब के रवि के हाथों बेच दिया था। इसमें उन सबका हिस्सा था। इसको लेकर कोर्ट में मामला चल रहा है। रविवार रात गोनौर सहनी अपने कमरे में सोया हुआ था और दरवाजा खुला हुआ था।

उसी समय चार-पांच लोग उसके कमरे में घुस कर दाब से गला रेत कर उसकी हत्या कर दिया। गोनौर की आवाज आने पर जब परिवार के लोग वहां पहुंचे तो रवि सहनी व अन्य घर के पीछे की ओर से भाग निकला।

11 सितंबर को भी किया गया था हमला

तारा देवी ने बताया कि जमीन पर बने घर को खाली कराने के लिए 11 सितंबर को रवि कुमार, सुजीत सहनी, कुणाल कुमार, रजनीश कुमार, राजन कुमार और गोलू कुमार ने घर पर हमला कर दिया।

पूरे परिवार के साथ मारपीट भी की थी। आरोपियों की धमकी से उसका पति शंकर सहनी एक साल से घर छोड़ कर भागा हुआ है। बताया जा रहा है कि रवि शराब के धंधे से भी जुड़ा है।

उन्होंने बताया कि जमीन उसके सास के नाम से है। उसके देवर ने अपने हिस्से से ज्यादा जमीन बेच दिया है। इस पर उन लोगों ने रोक लगवा दिया है। इसलिए, यह गोनौर सहनी की गला रेतकर हत्या की गई। इससे पहले कई बार अहियापुर थाना में आवेदन दिया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: सावधान! सेहत बनाना पड़ा महंगा, मार्निंग वॉक करने वाले भी नहीं सुरक्षित; 7 किशोरों को वाहन ने रौंदा

पुलिस ने मामले में क्या कहा

जमीन संबंधी विवाद को लेकर भाई की गला रेतकर हत्या करने की बात बताई जा रही है। हत्याकांड में प्रयुक्त दाब को जब्त कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेजा गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है।- रोहन कुमार, थानाध्यक्ष, अहियापुर

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र में शराब माफियाओं का आतंक, उत्पाद विभाग की टीम पर कर दिया हमला; तीन जख्मी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर