Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur Crime: दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या कर शव गायब करने का आरोप, ससुरालवाले फरार

देवरिया थाने के धरफरी गांव मे तीन दिन पहले दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर छह माह पूर्व ब्‍याही गई नव विवाहिता के साथ मारपीट के बाद उसकी हत्या कर शव गायब करने का मामला सामने आया है। इस बाबत मृतका के पिता प्रमोद कुमार साह ने देवरिया थाने प्राथमिकी दर्ज करा मृत बेटी की सास ननद और पति को नामजद आरोपी बनाया है।

By Shiv Shankar VidyarthiEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 04 Dec 2023 07:05 PM (IST)
Hero Image
Muzaffarpur Crime: दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या कर शव गायब करने का आरोप, ससुरालवाले फरार

जागरण संंवाददाता, पारू (मुजफ्फरपुर)। देवरिया थाने के धरफरी गांव मे तीन दिन पहले दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर छह माह पूर्व ब्‍याही गई नव विवाहिता के साथ मारपीट के बाद उसकी हत्या कर शव गायब करने  का मामला सामने आया है।

इस बाबत मृतका के पिता प्रमोद कुमार साह ने देवरिया थाने प्राथमिकी दर्ज करा मृत बेटी की सास ननद और पति को नामजद आरोपी बनाया है। पुलिस नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी और शव बरामदगी को लेकर छापामारी कर रही है।

दर्ज प्राथमिकी में मृतका के पिता प्रमोद कुमार साह ने कहा,

मैंने अपनी बेटी रागिनी उम्र 20 वर्ष की शादी इसी साल 10 जून को देवरिया थाने के धरफरी गांव निवासी चन्द्रिका साह के पुत्र मुन्ना कुमार साह के साथ हिन्दू रीति-रिवाज के साथ कराई थी।

शादी के कुछ ही दिनों बाद से मेरी बेटी की सास, ननद और पति द्वारा बार-बार मायके से दहेज लाने का दबाव बना रहे थे, जब मेरी बेटी असमर्थता जताती तो उसके साथ मारपीट की जाती थी और उसे हत्या की धमकी दी जाती थी।

शिकायत में पि‍ता ने बताया,

बीते 1 दिसंबर को मैंने अपनी बेटी से जब फोन पर बात की तो बेटी ने बताया कि उसकी जान को खतरा है, यह कहते ही अचानक मोबाइल बंद हो गया। मोबाइल बंद होने पर आशंका होने लगी कि शायद मेरी बेटी के साथ अनहोनी हो रही है।

तब कुछ लोगों के साथ धरफरी गांव पहुंचा तो देखा कि घर मे मेरी बेटी नहीं है और उसके स्वजन घर से फरार हो गए थे। गांव के कुछ लोगो ने बताया कि आपकी बेटी को मारकर शव को गायब कर दिया गया है।

मैं पहले अपनी बेटी की खोजबीन की, लेकिन कहीं कोई पता नहीं चला। इस मामले को लेकर प्रमोद कुमार साह ने मृतका के पति मुन्ना कुमार साह, ननद सव‍िता कुमारी एवं सास राधिका देवी पर मारपीट कर हत्या के बाद शव को गायब कर दिए जाने का आरोप लगाया है। 

जानकारी के मुताबिक, आरोपित मुन्ना कुमार साह दो साल पूर्व मोहजामा गांव के ही भरत साह की पुत्री के साथ शादी की थी, लेकिन ससुरालवालों द्वारा तंग किए जाने से परेशान होकर कोर्ट में प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था, जो आज भी चल रहा है।

यह भी पढ़ें - Bihar Crime News: नवादा में घर में घुसकर महिला की हत्या, मासूम बच्ची भी गायब; पति दिल्‍ली में करता है काम

यह भी पढ़ें - Aurangabad Road Accident: ट्रक में जा घुसी कार, भीषण हादसे में बाप-बेटी की मौत; दो की हालत गंभीर