Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: मुजफ्फरपुर पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त; बदमाश के पैर में लगी गोली

पीएनबी बैंक लूट मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर अपराधियों ने फायरिंग कर दिया। पुलिस को देखते ही उसने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ पांच राउंड फायरिंग की। इसमें पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस टीम की जवाबी कार्रवाई में रंजन पटेल के दाहिने पैर में गोली लगी। जिससे वह घायल हो गया। इसके बाद उसे एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया।

By Sanjiv Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 26 Feb 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरपुर में मुठभेड़, पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। कांटी थाना क्षेत्र के मधुकर छपरा में रविवार की सुबह मुठभेड़ में पुलिस की गोली से एक बदमाश रंजन पटेल घायल हो गया। उसके ठिकाने से दो दिन पूर्व कांटी में पीएनबी की शाखा में लूट के प्रयास के दौरान होमगार्ड जवान से लूटी गई राइफल, चार कारतूस के अलावा एक पिस्टल, एक कारतूस, पांच खोखे, दो मोबाइल सेट, घटना में प्रयुक्त बाइक, घटना के समय बदमाशों द्वारा पहना गया मास्क आदि बरामद हुए। घायल बदमाश को पुलिस अभिरक्षा में एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

गार्ड की दिलेरी ने पीएनबी बैंक को लुटने से बचाया 

विदित हो कि शुक्रवार को छह की संख्या में आए बदमाशों ने कांटी की पीएनबी शाखा में हमला बोला था। वहां तैनात गार्ड की दिलेरी से बैंक लुटने से बच गया।

विरोध के कारण बदमाशों ने गार्ड को गोली मारकर उसकी राइफल लूट ली थी। घटना को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। इसी क्रम में रविवार को उक्त घटना में शामिल बदमाश से मुठभेड़ हो गई।

स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद

एसएसपी राकेश कुमार ने कहा कि बदमाशों के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य मौजूद हैं। स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद की जाएगी। वहीं घटना के 36 घंटे में इसका पर्दाफाश करने वाली टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को 21 हजार की नकद राशि से पुरस्कृत किया गया।

डीएसपी अभिषेक कर एसआईटी का नेतृत्व

एसएसपी ने कहा कि बैंक पर हमला बोलने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर विशेष टीम का गठन किया गया। इसका नेतृत्व डीएसपी पश्चिमी अभिषेक कर रहे थे। उनके साथ कांटी थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मी थे।

सीसीटीवी कैमरे के फुटेज और आसूचना के आधार पर घटना में शामिल बदमाश कांटी साइन के रंजीत पटेल को गोपालपुर बाजार के पास से गिरफ्तार किया गया। वह हलवाई का काम करता है। उससे पूछताछ के बाद मधुकर छपरा स्थित चौर में बदमाश रंजन पटेल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पहुंची।

पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग

पुलिस को देखते ही उसने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ पांच राउंड फायरिंग की। इसमें पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस टीम की जवाबी कार्रवाई में रंजन पटेल के दाहिने पैर में गोली लगी। जिससे वह घायल हो गया। इसके बाद उसे एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया। ठिकाने से होमगार्ड जवान से लूटी गई राइफल समेत अन्य सामान बरामद किए गए।

चार अपराधियों हुई पहचान

दोनों बदमाशों से पूछताछ में घटना में शामिल अन्य चार अपराधियों की भी पहचान कर ली गई है। इनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीम विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है। घायल होमगार्ड जवान का एसकेएमसीएच में इलाज चल रहा है। उसे भी पुरस्कृत किया जाएगा।

कांटी साइन के बदमाश पहली बार पहुंचे थे बैंक लूटने

एसएसपी ने कहा कि बैंक लूटने को पहुंचे गिरफ्तार दोनों बदमाश कांटी साइन के हैं। इनके पूर्व के आपराधिक रिकार्ड का पता लगाया जा रहा है।

पूछताछ व जांच में पता चला कि पहली बार बैंक लूट को अंजाम देने के लिए सभी पहुंचे थे। इनके पास से जब्त मोबाइल के डिटेल्स निकाले जा रहे हैं। इसके आधार पर अन्य बदमाशों पर शिकंजा कसा जाएगा।

यह भी पढ़ें: PM Modi ने बिहार को पूर्णिया मेडिकल कॉलेज समेत 12 अस्पतालों का दिया तोहफा; राष्ट्र को समर्पित किए 6 AIIMS

Bihar News: मोतिहारी में आपस में भिड़े शिक्षक और DPO, एक-दूसरे कर दी धुनाई; सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो