Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुजफ्फरपुर शहर में अब पाइप लाइन से होगी गैस सप्लाई, क्या आप लेना चाहेंगे?

Muzaffarpur gas pipeline मई-जून में शहर के औद्योगिक क्षेत्र तक गैस पाइप लाइन बिछा दी जाएगी। प्रयास है कि जुलाई तक उस रूट के सभी घरों तक गैस पहुंचा दी जाए। शहरी क्षेत्र के लिए पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में नगर निगम से गैस पाइप लाइन लगाने की अनुमति मिली थी

By Ajit KumarEdited By: Updated: Sun, 13 Feb 2022 01:46 PM (IST)
Hero Image
Muzaffarpur gas pipeline: कच्ची-पक्की की तरफ से पाइप लाइन का कार्य पूरा हो गया है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur gas pipeline: शहर के कुछ हिस्सों में चार-पांच महीने में घरेलू गैस सिलेंडरों से लोगों को मुक्ति मिल जाएगी। इंडियन आयल कारपोरेशन की ओर से पाइप लाइन बिछाने का काम तेजी से चल रहा है। कच्ची-पक्की की तरफ बड़ी पाइप लाइन का कार्य पूरा कर लिया गया है। वहीं रामदयालु से होते हुए बेला इंडस्ट्रीज एरिया की ओर पाइप बिछाने का काम तेजी से चल रहा है। कोरोना और बारिश से यह कार्य दो साल पिछड़ गया।

कंपनी के एक अधिकारी के अनुसार कोरोना की दूसरी व तीसरी लहर में काम ठप हो गया। संक्रमण जब कम हुआ तो कार्य की चेन टूट गई। 26 मई को गुलाब साइक्लोन में बाद बारिश से जगह-जगह जलजमाव होने से काम बंद करना पड़ा। अब फिर कार्य शुरू हुआ है। मई-जून में शहर के औद्योगिक क्षेत्र तक गैस पाइप लाइन बिछा दी जाएगी। प्रयास है कि जुलाई तक उस रूट के सभी घरों तक गैस पहुंचा दी जाए। शहरी क्षेत्र के लिए पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में नगर निगम से गैस पाइप लाइन लगाने की अनुमति मिली थी।

अतिथि प्राध्यापक निभा रहे शैक्षणिक माहौल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका

मुजफ्फरपुर : सिंडिकेट सदस्य मनोनीत होने पर प्राचार्य डा.ओपी राय के सम्मान में एलएस कालेज में समारोह हुआ। अतिथि प्राध्यापकों ने सबसे पहले प्राचार्य को आम्रपाली का पौधा देकर सम्मानित किया। प्राचार्य ने कुलाधिपति को साधुवाद देते हुए कहा कि दायित्व को ईमानदारी से निभाएंगे। अतिथि प्राध्यापक, स्थाई शिक्षक, प्रमोशन का मुद्दा व छात्रों के मुद्दे पर विश्वविद्यालय को सही कदम उठाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। विवि में नियुक्त करीब 400 अतिथि प्राध्यापक गुणवत्तापूर्ण शैक्षणिक माहौल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे। इनके नियमितीकरण के मामले पर राजभवन एवं सरकार के स्तर पर सकारात्मक वार्ता की जाएगी। अतिथि प्राध्यापकों से अपील की कि वे कालेज में चार-पांच घंटे समय अवश्य दें। मौके पर अतिथि प्राध्यापक संघ के अध्यक्ष डा. ललित किशोर, डा. कुमार बलवंत, डा. नवीन कुमार, डा. विपिन कुमार, डा. मयंक मौसम, डा. प्रदीप कुमार, डा. गुंजन कुमार, डा. नीरज कुमार, डा. इम्तियाज, डा. एस के हफिजुर, डा. उमेश कुमार श्रीवास्तव आदि थे।