Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुजफ्फरपुर एमआइटी के छात्रों ने सिपाही को दौड़ाकर पीटा, पिस्टल छीनी, बवाल

ड्यूटी के बाद बाइक से एक साथी के साथ बुधवार की शाम लगभग पांच बजे पुलिस लाइन लौट रहे सिपाही मो.रमीज रजा को एमआइटी के गेट के निकट पहले छात्रों ने रोक कर बदसलूकी की। विरोध करने पर उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 18 Aug 2022 02:36 AM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरपुर एमआइटी के छात्रों ने सिपाही को दौड़ाकर पीटा, पिस्टल छीनी, बवाल

मुजफ्फरपुर। ड्यूटी के बाद बाइक से एक साथी के साथ बुधवार की शाम लगभग पांच बजे पुलिस लाइन लौट रहे सिपाही मो.रमीज रजा को एमआइटी के गेट के निकट पहले छात्रों ने रोक कर बदसलूकी की। विरोध करने पर उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। छात्रों ने उनकी कमर में होलस्टर में लगी सरकारी पिस्टल छीन ली। वे किसी तरह जान बचाकर बगल में स्थित पुलिस लाइन पहुंचे। वहां से जब कुछ सिपाही उनके साथ एमआइटी हास्टल संख्या-दो के परिसर में पहुंचे तो उन पर छात्रों ने लाठी-डंडे व पत्थरों से हमला बोल दिया। इस घटना को लेकर वहां भारी बवाल मच गया। एमआइटी परिसर कुछ देर के लिए रणक्षेत्र में बदल गया।

छात्रों के हमले में सिपाही चंद्रभानु प्रताप का चेहरा बुरी तरह जख्मी हो गया। आधा दर्जन अन्य जवान भी घायल हो गए। जवानों ने हास्टल के दो छात्रों को पकड़ लिया। आधा दर्जन छात्र भी घायल होने की बात बताई जा रही है। सूचना पर पहुंचे वरीय पुलिस अधीक्षक जयंतकांत को देखकर हास्टल की छत से छात्रों ने हूटिग की और पत्थर चलाए। हास्टल के अंदर पुलिस को घुसने से रोकने के लिए छात्रों ने मुख्यद्वार के ग्रिल में ताला जड़ ं करंट प्रवाहित कर दिया। एक सिपाही करंट का झटका लगा तो इसका पता चला। हास्टल की बिजली काटने के बाद एसएसपी, नगर डीएसपी रामनरेश पासवान डीएसपी पूर्वी मनोज कुमार पांडेय व अन्य जवान हास्टल के अंदर घुसे। उपद्रव फैलाने के लिए चिह्नित हास्टल में छिपे लगभग 15 छात्रों को हिरासत में लिया। हास्टल के एक कमरे से शराब की खाली टेट्रा पैक भी मिला है। पुलिस की दबिश व एमआइटी के प्राचार्य की काउंसलिंग के बाद रात के लगभग नौ बजे हास्टल परिसर में एक पेड़ पर टंगे बैग में पिस्टल मिला।

हास्टल से बाहर निकल रहा था छात्रों का हुजूम : हास्टल नंबर-दो में फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया था। शाम पांच बजे पार्टी में शामिल लगभग 40-50 छात्रों का हुजूम सड़क पर निकला था। इसी दौरान सिपाही मो.रमीज रजा से वे सभी उलझ गए। एसएसपी जयंतकांत ने कहा कि पुलिस लाइन जा रहे सिपाही को घेर कर एमआइटी के छात्रों ने अकारण ही मारपीट की। उनकी सरकारी पिस्टल छीन ली। पिस्टल छीनने वाले छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया। छात्रों की रोड़ेबाजी व लाठी-डंडे के प्रहार से आधा दर्जन जवान घायल हो गए। कई छात्र हिरासत में लिए गए हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है।