Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: हे भगवान! ठेकेदार ने पानी से लबालब नाले में ही कर डाली ढलाई, महापौर ने दिया अजब-गजब तर्क

Muzaffarpur News ऐसा लगता है कि मुजफ्फरपुर नगर निगम द्वारा बनाए जा रहे सड़क और नाले ध्वस्त होने के लिए ही बनाए जाते हैं। मुजफ्फरपुर के चित्रकूट नगर में ठेकदार ने पानी से लबालब भरे गड्ढे में ही ढलाई करा दी। इससे स्थानीय लोग आक्रोशित हैं। लोगों ने निर्माण कार्य रुकवा दिया है और नगर निगम से शिकायत की है।

By Pramod kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 27 Aug 2024 12:36 PM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरपुर नगर निगम ने पानी से लबालब नाले में कराई ढलाई।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। Bihar News: बिहार में मुजफ्फरपुर नगर निगम द्वारा बनाई जा रही सड़क और नाला बनने के साथ ही ध्वस्त हो जा रहे। हो भी क्यों नहीं, जब पानी भरे गड्ढे में ढलाई हो रही।

सोमवार को नगर निगम क्षेत्र के वार्ड सात स्थित चित्रकूट नगर के रोड नंबर एक में नाला निर्माण में बरती जा रही अनियमितता को लेकर मोहल्लेवासियों ने शिकायत की।

आक्रोशित स्थानीय लोगों ने रुकवाया निर्माण

दरअसल, नाला निर्माण के दौरान पानी भरे गड्ढे में ही ढलाई कर दी जा रही थी। इसे लेकर लोग आक्रोशित हो गए और संवेदक को काम रोकने को कहा।

लोगों का कहना है कि जहां काम चल रहा है वहां कचरा और गंदा पानी भरा है। इसे न तो कोई देखता है न किसी को मतलब। मनमाने तरीके से कचरे और भरे पानी में निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में कार्य की गुणवत्ता कैसी होगी यह निगम के अभियंता को बतानी चाहिए।

क्या कहते हैं स्थानीय

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस तरीके निर्माण से अच्छा होता की नाला बनता ही नहीं। नाला निर्माण के नाम पर सिर्फ सरकारी पैसों को बर्बाद किया जा रहा है। विभाग के किसी अधिकारी को फुर्सत कहां है कि इन चीजों को देखे।

स्थानीय निवासी रजनीश भारती ने कहा कि इस बात की सूचना नगर निगम के साथ-साथ संबंधित कई अधिकारियों को दी गई है, लेकिन किसी ने कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि यदि अधिकारी कार्रवाई नहीं करेंगे तो मुहल्लेवासी सड़क पर उतर आंदोलन को बाध्य होंगे।

महापौर ने क्या कहा?

विकास कार्य में गुणवत्ता के साथ समझौता नहीं किया जाएगा। लिखित शिकायत मिलने पर मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। -निर्मला देवी, महापौर

यह भी पढ़ें: Bihar Police Exam: कैसे भी की होगी धांधली, खोज निकालेगा पर्षद; बेहद धांसू है जांच की पूरी प्रक्रिया

Bihar Police News: भोजपुर जिले के 8 थानेदार समेत 17 अफसरोंं को मिला नया टास्क; 48 दिनों में करना होगा पूरा