Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur News: नकली डीटीओ और पुलिसवाला बनकर की ठगी, पुलिस से बचने को अलमारी में छिपा; मशक्कत के बाद पकड़ाया

Bihar News नकली डीटीओ व पुलिस की वर्दी पहनकर ठगी करने के मामले में फरार आरोपित सोनू कुमार पुलिस को देखकर अलमारी में छिप गया था। आरोपी को अहियापुर के बाड़ा जगन्नाथ इलाके से विशेष पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ व निशानदेही पर गिरोह में शामिल अन्य सदस्‍यों की तलाश में रविवार देर रात तक कई जगहों पर छापेमारी की गई।

By Sanjiv Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 29 Jul 2024 09:19 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप‍ित को गिरफ्तार किया है।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। नकली डीटीओ व पुलिस की वर्दी पहनकर ठगी करने के मामले में फरार आरोपित सोनू कुमार को अहियापुर के बाड़ा जगन्नाथ इलाके से विशेष पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है।

पूछताछ व उसकी निशानदेही पर उसके साथ गिरोह में शामिल अन्य की तलाश में रविवार की देर रात तक कई जगहों पर छापेमारी की जा रही थी।

पुलिस का कहना है कि आरोपित गिरफ्त से बचने के लिए आलमीरा में छिप गया था। घर पर छापेमारी के बाद जब पुलिस लौट रही थी। तब पुन : जाकर आलमीरा में चेक किया। इसी में सोनू पकड़ा गया। वह पुलिस व नकली डीटीओ बनकर कई जगहों पर ठगी कर चुका है।

दो थानों की पुलिस ने की छापेमारी

छापेमारी में नगर व अहियापुर थाने की पुलिस शामिल थी। विदित हो कि पिछले साल सुजावलपुर के श्याम कुमार ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें कहा था कि पुलिस की वर्दी पहनकर थाने से गाड़ी छुड़वाने के डीटीओ आफिस पर गए थे।

वहां पर सोनू नामक व्यक्ति से उनकी मुलाकात हुई। उसने थाने में जब्त उनकी गाड़ी को छुड़वाने और ऑनर बुक, फि‍टनेस व बीमा करवाने के नाम पर उनसे एक लाख रुपये की मांग की थी। उसने एक व्यक्ति से संपर्क करवाया।

वह सहरसा का रहनेवाला रुपेश कुमार सिंह था। इनके साथ पुलिस की वर्दी पहने दो और लोग थे। पैसा लेने के बाद इन लोगों ने काम नहीं करवाया तो उन्हें ठगी का पता चला। इसके बाद प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें -

Prashant Kishor Jan Suraj: दो महीने में तैयार होगा PK की पार्टी का संविधान, दल में नहीं लेंगे कोई पद

Bihar Reservation Act: बिहार में 65 प्रतिशत आरक्षण पर लगी रहेगी रोक, नीतीश सरकार को लगा सुप्रीम कोर्ट से झटका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर