Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur News: तुम्हारी बेटी ड्रग्स के साथ पकड़ी गई है, 30 लाख रुपये दे दो नहीं तो...; कॉल से हिली बिहार पुलिस

Muzaffarpur News साइबर ठग लोगों को अपने चंगुल में फंसाने के लिए नए-नए पैतरें आजमा रहा है। पिछले एक सप्ताह में रेलवे के एक कर्मी के साथ कई लोगों को फोन पर धमकी देकर पैसे ठगने का प्रयास कर रहा है। उसका फोन रिकार्ड नहीं हो इसलिए वाट्सएप कालिंग कर रहा है। बड़े अधिकारी की तस्वीर लगाकर खेल किया जा रहा है।

By Gopal Tiwari Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 01 Jun 2024 11:50 PM (IST)
Hero Image
फेक इनकमिंग कॉल से सावधान (जागरण फोटो)

 जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। Muzaffarpur News: साइबर ठग लोगों को अपने चंगुल में फंसाने के लिए नए-नए पैतरें आजमा रहा है। पिछले एक सप्ताह में रेलवे के एक कर्मी के साथ कई लोगों को फोन पर धमकी देकर पैसे ठगने का प्रयास कर रहा है। उसका फोन रिकार्ड नहीं हो इसलिए वाट्सएप कालिंग कर रहा है। कहीं सीबीआइ के डायरेक्टर तो कभी राजस्थान के बड़े ओहदेदार पदाधिकारी का फोन लगा कर कालिंग कर ठगने का प्रयास कर रहा है।

शुक्रवार को मुजफ्फरपुर में पदस्थापित एक रेल कर्मी सुधांशु कुमार के मोबाइल पर सीबीआइ के नए डायरेक्टर की तस्वीर वाली वाट्सएप काल आई, लेकिन काल करने वाले के बातचीत से रेल कर्मी तुरंत समझ गए और उन्होंने फोन काट दिया। साइबर फ्राड द्वारा कहा गया कि तुम्हारी बेटी ड्रग्स के साथ पकड़ी गई है। बेटी का नाम सही बता रहा था, लेकिन उनकी बेटी उनके पास ही बैठी थी।

उसके बाद उन्होंने फोन काट दिया। रेल कर्मी के मकान मालिक मुकेश कुमार के मोबाइल पर कुछ दिन पहले इसी तरह का राजस्थान पुलिस का लोगो लगे अधिकारी के पिक्चर के साथ वाट्सएप काल आई थी। उस वक्त पूरा परिवार रोने लगा।

हुआ यह कि पोखरियापीर मुहल्ला निवासी मुकेश कुमार की बेटी मध्य प्रदेश के गुणा में पढ़ती है। जिस दिन फोन आया, उस दिन वह गुणा से ट्रेन पकड़ कर मुजफ्फरपुर घर आने के लिए ट्रेन से चली थी। इसी बीच वाट्सएप काल आई और उनकी बेटी का नाम लेकर बोला वह ड्रग्स के साथ पकड़ी गई है और हमारे कब्जे में है। 30 लाख रुपये जल्दी आकाउंट में डाल दो नहीं तो तुम्हारी बेटी को जेल डाल दूंगा। कुछ देर तक पूरा परिवार सदमें में चला गया।

छात्रा की मां रोने लगी, लेकिन कुछ ही देर में उस नंबर का जब पता लगाया गया तो साइबर फ्राड का निकला। इस तरह शहर में साइबर फ्राड पुलिस के बड़े अधिकारियों की तस्वीर वाट्सएप पर लगाकर कालिंग कर पैसे ठगने का प्रयास कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें

Bihar Exit Poll 2024: जेडीयू का NDA की सीटों को लेकर चौंकाने वाला दावा, कहा- हमलोग इस बार तो...

Nitish Kumar: 73 साल के CM नीतीश ने की कितनी सभाएं, तेजस्वी यादव से आगे रहे या पीछे? सामने आई ये रिपोर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर