Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cyber ​​Crime: मुजफ्फरपुर पुलिस ने साइबर फ्रॉड के बड़े गिरोह का किया भंडाफोड़, 5 शातिर गिरफ्तार; सऊदी अरब से जुड़े तार

मुजफ्फरपुर पुलिस ने साइबर ठगी के पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गिरोह का मास्टरमाइंड सऊदी अरब में बैठकर संचालन करता है। आरोपितों के पास से 80 हजार रुपये डेबिट कार्ड आधार कार्ड चेकबुक पासबुक और एक कार जब्त की गई है। पूछताछ में पता चला है कि दो महीने में करीब 11 लाख रुपये का लेनदेन किया गया है।

By Manoj Kumar Rai Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 29 Sep 2024 05:13 PM (IST)
Hero Image
एसडीपीओ कुमार चंदन द्वारा गठित टीम ने पांच साइबर शातिरों को किया गिरफ्तार।

संवाद सहयोगी, सरैया। एसडीपीओ कुमार चंदन द्वारा गठित टीम ने कार्रवाई करते हुए साइबर ठगी के पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। एसडीपीओ ने बताया कि राजेपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपितों का बहुत बड़ा रैकेट है। इसका मास्टरमाइंड सऊदी अरब में बैठा है। वहीं से गिरोह संचालित करता है।

एसडीपीओ ने बताया कि पुलिस को रात्रि गश्त के दौरान सूचना मिली कि बिदुरिया चौक के पास एक कार पर सवार दो बदमाश मौजूद हैं। ये किसी साइबर फ्रॉड की घटना की अंजाम देने की फिराक में है। इस पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घेरेबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपितों के नाम

गिरफ्तार राजेपुर ओपी के मौना निवासी मो.नाजीम व मुंगराहो निवासी अजीत कुमार राम के पास से 80 हजार रुपये, विभिन्न बैंकों के 15 डेबिट कार्ड, आधार कार्ड, चेकबुक, पासबुक, कैश डिपॉजिट स्लिप, पैन कार्ड व एक कार जब्त की गई।

इनकी निशानदेही पर राजेपुर ओपी के बंगरा फिरोज निवासी मनीष कुमार महतो व सूरज पासवान को गिरफ्तार किया गया। वहीं, पांचवें आरोपित मेहसी थाने के डगराहां निवासी राजा बाबू को गिरफ्तार किया गया है।

सऊदी अरब से होता है गिरोह का संचालन 

उन्होंने बताया कि मनीष व सूरज ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) संचालक है, जो पैसा मंगवाकर कमीशन लेकर दूसरे को ट्रांसफर कर देता था। वहीं, राजाबाबू खाता खोलता था और उसी में पैसे मंगवाता था। दो माह में करीब 11 लाख रुपये का लेनदेन किया गया है।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि सऊदी अरब से गिरोह का संचालन होता है। आरोपितों ने बताया कि रुपये निकासी वाले खाते को फ्रीज करा दिया गया है। वहीं, ऐसे खाताधारकों को चिह्नित किया जा रहा है। इन पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: प्रेमिका के साथ कर दी ऐसी हरकत, युवती ने भाई संग मिलकर काट दिया प्राइवेट पार्ट; अब लवर के साथ खुद भी पहुंची जेल

पटना के थानों में DIG राजीव मिश्रा के औचक निरीक्षण से हड़कंप, गर्दनीबाग थानेदार और SDPO को लगाई फटकार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें