Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC के मंच तक पहुंचे मुजफ्फरपुर के अंशु: तीनों लाइफ लाइन बाकी...फिर भी हुए बाहर, किस सवाल का दिया गलत जवाब?

मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर निवासी अंशु कुमार शाही कौन बनेगा करोड़पति (KBC) सीजन-15 के मंच तक पहुंचने में कामयाब हुए और हॉट सीट पर भी बैठे लेकिन एक सवाल का गलत जवाब देने के कारण उन्‍हें मंच छोड़ना पड़ा। केबीसी में अंशु कुमार शाही तीनों लाइफ लाइन रहते हुए भी सिर्फ 10 हजार रुपये ही जीत सके। अंशु ने 80 हजार रुपये के सवाल का गलत जवाब दे दिया था।

By Prem Shankar MishraEdited By: Deepti MishraUpdated: Thu, 17 Aug 2023 03:58 PM (IST)
Hero Image
KBC के मंच तक पहुंचे मुजफ्फरपुर के अंशु, महज 10 हजार रुपये जीत सके। अंशु (बाएं), अमिताभ बच्‍चन (दाएं)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : कौन बनेगा करोड़पति (KBC) सीजन-15 शुरू हो गया है। मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर निवासी अंशु कुमार शाही ने केबीसी के मंच पर हॉट सीट तक पहुंचने का सफर तय कर लिया। यहां उन्‍होंने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्‍चन के सामने बैठकर उनके सवालों के जवाब भी दिए। हालांकि, अंशु अधिक धनराशि नहीं जीत सके।

कौन बनेगा करोड़पति में अंशु कुमार शाही तीनों लाइफ लाइन रहते हुए भी सिर्फ 10 हजार रुपये ही जीत सके। दरअसल, अंशु ने 80 हजार रुपये के सवाल का गलत जवाब दे दिया था।

सवाल था कि साल 2022 में किस उत्पाद को जीआई टैग मिला। इसमें अंशु ने मिथिला मखाना की जगह शाही लीची का विकल्प चुना। गलत जवाब के कारण 40 हजार रुपये जीत चुके अंशु को महज 10 हजार रुपये पर ही संतोष करना पड़ा।

बिग बी ने पूछा- मुजफ्फरपुर से पटना का रास्ता

इससे पहले केबीसी के इस एपिसोड के दौरान अमिताभ बच्चन से अंशु ने मुजफ्फरपुर को लेकर कई बातें शेयर की। बिग बी ने पूछा मुजफ्फरपुर पटना से कैसे जाते हैं। नदी पार करके जाते हैं।

लाइफ लाइन होने भी दिया गलत जवाब

अंशु ने जवाब दिया कि गंगा नदी से पार करके मुजफ्फरपुर जाते हैं। इस शहर से कई प्रसिद्ध लोग जुड़े हैं। इनमें रामधारी सिंह दिनकर और आचार्य कृपलानी आदि शामिल हैं। तीनों लाइफ लाइन जीवित रहने के बाद भी अंशु के जवाब गलत होने पर अमिताभ ने अफसोस जताया।

अमिताभ बच्‍चन ने कहा, ''दुख इसका है कि सभी तीनों लाइफलाइन सुरक्षित थे और आपका जवाब गलत हो गया। उन्होंने अन्य प्रतिभागियों से इससे सीख लेने को कहा।''

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर