Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: मुजफ्फरपुर में 19 साल के लड़के ने खुद के अपहरण की कहानी रच पिता से मांगी फिरौती, पुलिस ने ऐसे किया बरामद

बिहार के मुजफ्फरपुर में साहेबंगज निवासी विजय पटवा के 19 वर्षीय पुत्र गौरव कुमार रविवार को दोपहर करीब दो बजे लापता हो गया। स्वजन की ओर से की गई अपहरण की शिकायत के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने देर शाम सारण के मशरख से उसे बरामद कर लिया। गौरव स्नातक द्वितीय वर्ष का छात्र है। पुलिस का कहना है कि युवक ने खुद ही अपहरण की झूठी कहानी रची थी।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 15 Jan 2024 12:54 AM (IST)
Hero Image
खुद के अपहरण की रची साजिश, सारण में बरामद। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सहयोगी, साहेबगंज (मुजफ्फरपुर)। मुजफ्फरपुर में साहेबंगज नगर परिषद के वार्ड नं 19 निवासी विजय पटवा के 19 वर्षीय पुत्र गौरव कुमार रविवार को दोपहर करीब दो बजे लापता हो गया। स्वजन की ओर से की गई अपहरण की शिकायत के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने देर शाम सारण के मशरख से उसे बरामद कर लिया। गौरव स्नातक द्वितीय वर्ष का छात्र है। पुलिस का कहना है कि युवक ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी रची और घर से भाग गया।

गौरव के स्वजन ने बताया कि वह बैद्यनाथपुर स्थित लाइब्रेरी में रविवार की सुबह दस से शाम चार बजे तक पढ़ाई करने जाता था। रविवार को भी वह उस समय वहां गया। देर शाम तक घर नहीं लौटा।

गौरव के मोबाइल से ही उसके पिता के मोबाइल पर मैसेज के माध्यम से फिरौती के रूप में पैसे की मांग की गई, जिसके बाद गौरव के पिता ने थाने पहुंचकर इसकी सूचना दी।

गौरव के पिता ने पुलिस को बताया कि अपहरणकर्ता ने गौरव के मोबाइल से 59 हजार 836 रुपये के तीन लिंक उसके मोबाइल पर भेजे हैं। स्वजन को इंस्टॉलमेंट में पैसा भेजने को कहा गया। स्वजन को अपहरणकर्ता द्वारा सबूत के तौर पर गौरव की साइकिल की फोटो भी भेजी गई।

पुलिस ने युवक को ऐसे किया बरामद

साहेबगंज थाना अध्यक्ष राजेश रंजन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए गौरव का लोकेशन ट्रेस किया। उसका लोकेशन सारण के मशरख में मिला।

इसके बाद थाना अध्यक्ष राजेश रंजन, एसआई पुनीत कुमार दलबल के साभ मशरख के लिए निकल गए। उसे वहां थाने के बगल स्थित एक बाइक एजेंसी के पास से सकुशल बरामद कर लिया गया।

थानाध्यक्ष ने क्या बताया ?

साहेबगंज थाना अध्यक्ष राजेश रंजन ने बताया कि युवक से पूछताछ में पता चला कि वह अपने अपहरण की झूठी कहानी रच घर से भाग गया था। पुलिस आगे की जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'बिहार के लोग जब बाहर जाते हैं तो...', Prashant Kishor ने कह दी दिल पर चोट लगने वाली बात, युवाओं ने भी मानी सच्चाई

Ram Mandir : कभी प्रभु श्रीराम के नाम पर चलता था बैंक, चेक पर होती थी राम-लक्ष्मण व सीता की तस्वीर; देखें PHOTO

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर