Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bail Application Online: वकीलों के लिए जरूरी खबर, अब ई-फाइलिंग से ही दाखिल होगी अग्रिम जमानत की अर्जी

Bail Application Online ई-फाइलिंग के माध्यम से अधिवक्ता कहीं से भी अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल कर सकते हैं। इसके लिए अधिवक्ताओं को ई-पोर्टल पर अपना अकाउंट रजिस्टर कर आईडी बनानी होगी। ई-पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन अधिवक्ताओं को बार या एडवोकेट एसोसिएशन का परिचय पत्र आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज अपलोड करना होता है। इसके बाद ही उनके अकाउंट का रजिस्ट्रेशन होगा।

By Arun Kumar Jha Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 20 Jun 2024 09:57 PM (IST)
Hero Image
अब ई-फाइलिंग से ही दाखिल होगी अग्रिम जमानत की अर्जी।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। Anticipatory Bail Application Online अब आरोपितों की अग्रिम जमानत की अर्जी ई-फाइलिंग से ही दाखिल की जाएगी। इसे अनिवार्य बनाया जा रहा है। इसके लिए अधिवक्ताओं को ई-पोर्टल पर अपना अकाउंट रजिस्टर कर आईडी बनानी होगी।

ई-पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन अधिवक्ताओं को बार या एडवोकेट एसोसिएशन का परिचय पत्र, आधार कार्ड व अन्य दस्तावेज अपलोड करना होता है। इसके बाद ही उनके अकाउंट का रजिस्ट्रेशन होगा।

कहीं से भी दाखिल कर पाएंगे अग्रिम जमानत की अर्जी

ई-फाइलिंग के माध्यम से अधिवक्ता कहीं से भी अग्रिम जमानत की अर्जी दाखिल कर सकते हैं। इस संबंध में ई-कोर्ट के नोडल पदाधिकारी संदीप कुमार सिंह ने जिला बार एसोसिएशन व एडवोकेट एसोसिएशन को पत्र भेजा है।

इसमें ई-पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के लिए 22 जून तक की तिथि तय की है। रजिस्ट्रेशन में किसी तरह की परेशानी होने पर कोर्ट के कंप्यूटर सेक्शन से संपर्क करने की सलाह दी गई है।

बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं का अब तक रजिस्ट्रेशन नहीं

बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने ई-पोर्टल पर अपने अकाउंट का रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। हालांकि, गुरुवार को ई-पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने में आ रही समस्याओं को लेकर बड़ी संख्या में अधिवक्ता कंप्यूटर सेक्शन में पहुंचे। उनकी समस्याओं का निदान कर रजिस्ट्रेशन कराया गया।

ये भी पढ़ें- NEET Paper Leak: फिजिक्स में 85 तो केमेस्ट्री में आए 5 परसेंटाइल, ये रहा फर्जीवाड़े में शामिल 4 छात्रों का स्कोरकार्ड

ये भी पढ़ें- NEET Paper Leak: नीट प्रकरण पर बिहार में सियासी उबाल, JDU ने पूछा- तेजस्वी यादव अब तक चुप क्यों?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें