Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

करोड़ों की फैक्ट्री का मालिक बना बिजली चोर, विभाग ने की छापेमारी; पता चला- 80 लाख पर आ गया एक करोड़ का बिल

Bihar News बिहार के मुजफ्फरपुर में लोहा फैक्ट्री ने बिजली की चोरी कर एक करोड़ के बिल को 80 लाख पर पहुंचा दिया। बिजली विभाग की तरफ से 8 घंटे तक चली लगातार छापेमारी के बाद 3 करोड़ रुपये की बिजली चोरी का पता चला है। बिजली चोरी की वजह से विभाग को 17 प्रतिशत का लॉस हो रहा था।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 03 Nov 2023 11:00 AM (IST)
Hero Image
करोड़ों की फैक्ट्री का मालिक बना बिजली चोरी, विभाग ने की छापेमारी

जागरण संवाददता, मुजफ्फरपुर। जिले के मीनापुर प्रखंड के पानापुर में एक लोहा फैक्ट्री में करोड़ों की बिजली चोरी हो रही थी। 8 घंटे तक चली लगातार छापेमारी के बाद 3 करोड़ रुपये की बिजली चोरी का पता चला है।

पानापुर ओपी में फैक्ट्री मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। छापामारी में विद्युत अधीक्षण अभियंता सहित कई विद्युत अधिकारी शामिल थे।

कैसे मिली बिजली चोरी की जानकारी

ग्रिड से सीधा 33 केवी लाइन फैक्ट्री तक गई हुई है। इसके बाद भी फैक्ट्री संचालक द्वारा बाईपास करके बिजली चोरी कर रहा था। ग्रिड में लगे मीटरिंग यूनिट से बिजली चोरी का पता चला।

काफी जांच पड़ताल के बाद पता चला कि अंडरग्राउंड माध्यम से बाईपास लाइन करके बिजली चोरी की जा रही थी। इस फैक्ट्री का पहले महीने में करीब एक करोड़ का बिल आता था। इसके बाद इसका बिल घटकर 80 से 85 लाख पर आ गया। हालांकि, बिजली चोरी करने पर विभाग को 17 प्रतिशत का लॉस हो रहा था।

ये भी पढ़ें -

बालू घोटाले में एकसाथ कई स्थानों पर ईडी का छापा, मिथिलेश सिंह गिरफ्तार; अहम दस्तावेज बरामद

दादा ने ली पोते की जान, एक दिन पहले दी थी धमकी; अगले दिन राइफल निकालकर मार दी गोली

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर