Move to Jagran APP

पारू हत्याकांड: होटल व्यवसायी पिता-पुत्र का हत्यारा कौन? जमीन या फिर लव अफेयर किस लिए की गई हत्या; पुलिस ने बताया

मुजफ्फरपुर पुलिस मिठाई व्यवसायी अनिल कुमार यादव और उनके बेटे विराट कुमार यादव की हत्या के पीछे पहले के प्रेम-संबंध से उपजी रंजिश बता रही है। बताया जा रहा है कि प्रेम-संबंध में गांव की एक लड़की का अपहरण किया गया था। इस घटना में प्रयुक्त बाइक मिठाई व्यवसायी के पुत्र की थी। इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच तनातनी चल रही थी।

By Arun Kumar Jha Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 15 Feb 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
पारू हत्याकांड: होटल व्यवसायी पिता-पुत्र का हत्यारा कौन? (सांकेतिक फोटो)

संवाद सहयोगी, पारू। मिठाई व्यवसायी अनिल कुमार यादव व उनके पुत्र विराट कुमार यादव की हत्या के पीछे पुलिस पहले के प्रेम संबंध से उपजी रंजिश बता रही है। बताया जा रहा है कि प्रेम संबंध में गांव की एक लड़की का अपहरण किया गया था।

इस घटना में प्रयुक्त बाइक मिठाई व्यवसायी के पुत्र की थी। इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच तनातनी चल रही थी। मिठाई दुकान वाली जमीन पर पहले से परहरदी गांव के एक व्यक्ति चाय-नाश्ते की दुकान थी।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सरैया कुमार चंदन ने बताया कि जिस जमीन पर मिठाई की दुकान खोली जा रही थी, दूसरा पक्ष उस पर मछली मंडी खोलना चाह रहा था। जब इसमें सफलता नहीं मिली तो इस घटना को अंजाम दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस घटना के पीछे मुख्य कारण यही है।

उद्घाटन के लिए बनी थी दो लाख की मिठाइयां

जमीन लीज पर लेने के बाद अनिल ले 10 लाख रुपये से अधिक खर्च करके न्यू ओम स्वीट्स नामक होटल बनाया था। इसके उद्घाटन की तिथि बुधवार को निर्धारित किया।

उद्घाटन से पहले मंगलवार की रात दो लाख से अधिक रुपये की मिठाइयां बनाई गई थीं। आधी मिठाइयां होटल में सजा भी दी गई थीं। स्वजन का आरोप था कि साजिश के तहत भाड़े के शूटरों से पिता-पुत्र की हत्या कराई गई है।

बीसीए की पढ़ाई कर रहा था विराट

अनिल कुमार का बड़ा पुत्र विराट हिमाचल प्रदेश के शिमला में बीसीए की पढ़ाई कर रहा था। बहरहाल, वह मुजफ्फरपुर में रहता था। चार दिन पहले ही घर आकर अपने न्यू ओम स्वीट्स के उद्घाटन में पिता का सहयोग कर रहा था।

ग्रामीण बताते हैं कि विराट के बाहर रहकर पढ़ाई करने के कारण गांव के लोगों को सही से पहचान भी नहीं था। वह मिलनसार स्वभाव का था।

वहीं, अनिल कुमार के पास पांच-छह बोलेरो और स्कॉर्पियो हैं। इन्हें वह भाड़े पर चलवाते थे। उनका छोटा पुत्र गुजरात में रहता है।

स्वजन के साथ एक महीने में हुई तीन घटनाएं

अनिल कुमार यादव के भतीजे पिंटू कुमार की गोसाईं टोला में एसबीआइ ग्राहक सेवा केंद्र से 12 जनवरी को बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर करीब दो लाख रुपये लूट लिए थे।

पांच फरवरी को हीरापुर गांव स्थित पैक्स गोदाम का ताला तोड़कर लगभग तीन सौ क्विंटल धान चोरी कर लिया गया था। पैक्स अध्यक्ष उनका छोटे भाई सुनील कुमार यादव है। इन दोनों घटनाओं की पुलिस जांच ही कर रही है।

चार घंटे पहले बदमाशों ने की थी रेकी

क्षेत्र में चर्चा है कि बदमाशों के निशाने पर अनिल कुमार यादव के भाई पैक्स अध्यक्ष सुनील कुमार यादव थे, लेकिन वे घटना के 15 मिनट पहले ही चौक से घर निकल गए थे। घटना से चार घंटा पहले बदमाशों ने रेकी की।

निशाने पर थे पैक्स अध्यक्ष

चर्चा है कि बदमाशों ने पैक्स अध्यक्ष को समझकर ही विराट को गोली मारी। अनिल को गोली तब मारी जब वे बेटे की आवाज सुनकर दौड़े थे।

बदमाश मंगलवार की रात लगभग 10 बजे हीरापुर गांव स्थित पैक्स गोदाम तक जाकर वापस लौट गए। इसके बाद देर रात तक बदमाश मंगुरहिया- मझौलिया रोड पर बिना मतलब बाइक दौड़ाते रहे।

एसआइटी की दो टीमें घटना की कर रही जांच

घटना की जांच को लेकर वरीय पुलिस अधीक्षक ने पुलिस की दो विशेष टीम एसआइटी गठित की है। इसका नेतृत्व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सरैया कुमार चंदन कर रहे हैं। यह टीम बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर अलग-अलग क्षेत्राें में छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: Bihar Crime News: भागलपुर में शादी का झांसा देकर विधवा से दुष्कर्म, जब थाने पहुंची महिला तो...

Agniveer Bharti 2024: वूमेन मिलिट्री पुलिस के लिए भी एडेप्टेबिलिटी टेस्ट जरूरी, इस दिन होगी ऑनलाइन परीक्षा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।