Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुजफ्फरपुर में रेलवे आरक्षण काउंटर पर शारीरिक दूरी का नहीं हो रहा पालन

अगला पर्व होली है इसको लेकर टिकट के लिए रेलवे कॉउटर में लोगों की भीड़ जुटी रही है। लेकिन यहां कोरोना संक्रमण के लिए सरकार की गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा टिकट लेने के लिए एक-दूसरे से सट कर यात्रियों की लाइन लग रहीं।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Updated: Sun, 10 Jan 2021 01:06 PM (IST)
Hero Image
रेलवे स्टेशन टिकट कॉउंटर पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं। जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। रेलवे के आरक्षण टिकट काउंटरों पर आरक्षित कार्यालय पर कोविड-19 का पालन नहीं कराया जा रहा है। आरपीएफ या जीआरपी पोटिको, पार्सल एवं अन्य हिस्से में ड्यूटी पर खड़े नजर आते हैं, अगर ऐसा रहा तो संक्रमण घटने की बजाय और बढ़ जाएगा। जिम्मेदार लोगों को इसपर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। । आरक्षण टिकट काउंटरों पर ऐसा नजारा रोज दिखा रहा है। कुछ लोग टिकट लेने तो कुुछ वापस करने के लिए आ रहे है । सभी एक-दूसरे से सट कर खड़े रहते हैं। मास्क से मुंह जरूर ढके रहते हैं, लेकिन शारीरिक दूरी का कोई पालन नहीं किया जा रहा है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। रेल प्रशासन स्टेशन के कुछ हिस्सों को सील कर कोरोना से जंग नहीं जीत सकता। इसके लिए स्टेशन के चोरों ओर सतर्कता बरतनी होगी।

15 जनवरी से दो ट्रेनों का परिचालन
शहीद और लिच्छवी ट्रेन अभी 15 जनवरी से चलाने की घोषणा हो गई है। धीरे-धीरे अन्य ट्रेनों के परिचालन की भी योजना है। लेकिन कोरोना संक्रमण के बढऩे और घटने पर ट्रेनों के परिचालन पर  निर्भर है। कोरोना के मद्देजर पूरी तरह से ट्रेनों का सही संचालन नहीं कराया जा रहा है। ट्रेनों के नंबर के आगे एक के बदले जीरो अंक लगा कर चलाया जा रहा है। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। 
होली बाद के टिकट लेने की अभी से चल रही भीड़
होली बाद प्रदेश जाने वाले रेल यात्रियों को काफी मुश्किल होगा। इसको लेकर अभी से रेल यात्रियों ने होली बाद का टिकट लेना शुरू कर दिया है। ट्रेनें भी अजीब है, कभी क्लोन स्पेशल तो कभी पर्व व पूजा स्पेशल के नाम से चलाई जा रही है। कई रेल यात्री इस बात पर सवाल उठा रहे हैं कि, क्या क्लोन स्पेशल या पूजा स्पेशल के यात्रियों को संक्रमण नहीं लगती। यात्री सरोज कुमार ने क्लोन स्पेशल नाम हटाकर पूर्ववत ट्रेन परिचालन की मांग की है।
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें