Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi : 'दादा-दादी से पूछना...', पीएम ने कह दी भावुक करने वाली बात; बिजली बिल से छुटकारा पाने का भी बताया तरीका

PM Modi Bihar Visit पीएम मोदी ने मुजफ्फरपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान वह जमकर विरोधियों पर बरसे। मुजफ्फरपुर में पीएम मोदी ने यह खुलकर बताया कि घरों में बिजली बिल को शून्य कैसे किया जा सकता है। इसके अलावा सभा के दौरान उन्होंने लोगों से भावुक कर देने वाली बात भी कही। उन्होंने पुराने दिन की याद दिलाई।

By Dilip Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 13 May 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने मुजफ्फरपुर में सभा को किया संबोधित

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। Bihar Politics In Hindi प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि कांग्रेस (Congress) नेतृत्व वाली अस्थिर कमजोर सरकार देश नहीं चाहता है। आप ढीला-ढाला सिपाही चाहते हैं, टीचर ऐसा चाहते हैं क्या? देश का प्रधानमंत्री डरपोक होना चाहिए क्या? ये लोग इतने डरे हुए हैं कि रात में सपने में भी पाकिस्तान का परमाणु बम दिखाई देता है।

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को देश दे सकते हैं क्या? इनके कैसे कैसे बयान आ रहे। कहते हैं पाकिस्तान ने चूड़िया नहीं पहनी है। अरे भाई पहना देंगे। उन्हें आटा चाहिए, बिजली चाहिए। हमें नहीं पता उनके पास चूड़ियां भी नहीं हैं।

मुजफ्फरपुर के पताही में आयोजित चुनावी सभा में पीएम ने कहा कि मुंबई हमले में कोई क्लीन चिट दे रहा? कोई सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठा रहा। जैसे इंडी गठबंधन ने भारत के खिलाफ किसी को सुपारी दी है। ये लोग राष्ट्र हित में कड़े फैसले ले सकते हैं क्या?

उन्होंने कहा कि ऐसे दल जिनके अंदर ठिकाना नहीं, वे देश को मजबूत नहीं मजबूर बनाकर छोड़ेंगे। पूर्वी भारत जिसमें बिहार, झारखंड, बंगाल और ओडिशा है। ऐसे राज्यों को विकसित भारत का ग्रोथ इंजन मानता हूं। इसलिए विकसित बिहार और विकसित भारत पर काम कर रहा हूं। एनडीए सरकार चारों दिशाओं में काम रही है।

दशकों तक नक्सलवाद का जख्म देखा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मुजफ्फरपुर के लोगाें ने दशकों तक नक्सलवाद का जख्म देखा है। पहले की सरकाराें ने इसे पाला पोसा। आपके खिलाफ पाला-पोसा इस्तेमाल किया। बिहार में उद्योग चौपट हो गए। याद है न जब शाम होते ही घर में छुपना पड़ता था। बाहर निकलने में सोचना पड़ता था। फर्स्ट वोटर का जन्म भी नहीं हुआ था।

पीएम मोदी ने कहा कि दादा-दादी से पूछना जंगलराज में क्या दर्द था? ये एनडीए सरकार है, जो बिहार में कानून काे पटरी पर लाई है। अब शांति आ रही तो निवेश आ रहा और उद्योग आ रहे। इससे रोजगार विकसित होता है। इंडी भारत को बांटने में जुटा है। यह समाज को आपस में बांटकर लड़ा रहा है।

उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस ने क्या किया? रातों रात मुस्लिम को ओबीसी बना दिया। इससे ओबीसी काे जो आरक्षण मिला था, उसमें डाका डाला। बताइए क्या यह मॉडल बिहार में लागू होने देंगे? बिहार में जो चारा वाले हैं उन्होंने और खतरनाक बात कही है।

न संविधान में हाथ लगाने दूंगा न आरक्षण छीनने दूंगा- पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि वंचित और आदिवासी के आरक्षण को भी उनसे लेकर पूरा का पूरा मुसलमानों को देना चाहते हैं। साथियों यह देश ऐसी हरकत नहीं चलने देगा। जो आरक्षण लूटना चाहते हैं, लिख लो ये मोदी हैं, जान की बाजी लगा दूंगा, न संविधान में हाथ लगाने दूंगा न आरक्षण छीनने दूंगा।

पीएम धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होने दूंगा, यह मोदी की गारंटी है। हमारी प्रतिबद्धता युवाओं के सपनों को पूरा करना है। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार ने लाखों युवाओं को राेजगार दिया है। बिहार में आठ नए मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हुए हैंं। चार सौ से ज्यादा जन औषधि केंद्र खुले हैं।

पहले रसोई चलाना भी मुश्किल था- पीएम मोदी

Bihar News उन्होंने कहा कि इसमें कौन काम कर रहा है, क्या नौजवान को रोजगार हुए बिना यहां काम हो रहा। क्या इन्हें रोजगार नहीं मिल रहा। बिहार में एक ही गाना था, महंगाई डायन खाए जात है। 20 हजार की नौकरी पर कांग्रेस ट्रैक्स मांगती थी। अब तो 50-60 हजार में भी टैक्स नहीं देना है। ये बचत नहीं तो क्या है?

पीएम मोदी ने कहा कि पहले मोबाइल था क्या, अब देखिए जन-जन के हाथ में मोबाइल है। पहले रसोई चलाना भी मुश्किल था। मुफ्त अनाज नहीं मिलता था। गैस नहीं मिलती थी। आयुष्मान योजना से सवा लाख करोड़ सरकार खर्च कर रही। जन औषधि केंद्र में 100 की दवा 20 रुपये में मिलती है। दवा खर्च में बचत हुई है।

इलाज के लिए खर्च नहीं करना पड़ेगा- पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि हर परिवार की बचत करने वाली मोदी की गारंटी है। बिहार के परिवार में 70 साल से ऊपर वाले जो हैं, उन्हें इलाज के लिए खर्च नहीं करना पड़ेगा। दिल्ली में आपका बेटा है, वह खर्च करेगा। मैं बिहार के सारे युवाओं को कहूंगा कि बुजुर्ग माई-बाबू के लिए खर्च की चिंता नहीं करें।

उन्होंने कहा कि जब मैं तीसरी बार सरकार बनाऊंगा तब यह काम करूंगा। एलईडी पहले 400 में आता है, अब 40 में आता है। इससे बिजली बिल कम हुआ कि नहीं? डबल मुनाफा वाली भी योजना है। इससे बिजली बिल हो जाएगा जीरो। प्रधानमंत्री सूर्यघर योजना। घर में बिजली पैदा करें। यह योजना लॉन्च है। आप ऑनलाइन जाकर रजिस्ट्रेशन कर दीजिए।

हमारी सरकार ने लीची को जीआइ टैग दिया- पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि जितना यूज करना है करिए, बाकी सरकार को बेच दो। किसानों का हित एनडीए की प्राथमिकता है। किसान सम्मान निधि योजना है। 22 हजार करोड़ गांवों में जाता है। इससे लीची, आम और दूसरी फसल उगाने वाले किसानों को लाभ हुआ है। हमारी सरकार ने लीची को जीआइ टैग दिया है।

हम अगले पांच साल में फल व सब्जियों के लिए स्टोरेज क्लस्टर व फूड प्रोसेसिंग के लिए काम करेंगे। मछली पालन वाले भाइयों पर भी नजर है। मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड से जोड़ा है। मछुआरों के लिए मोदी ने मंत्रालय बनाया। किसी ने सोचा था क्या। बिहार में रेलवे, एयरपोर्ट पर तेजी से काम हो रहा।

यह भी पढ़ें-

Bihar Lok Sabha Election: एक तरफ खाता खोलने का दबाव, दूसरी तरफ जीत बचाए रखने की चुनौती

Bihar Politics : 'देश के करोड़ों बेघरों का...', इस कद्दावर नेता ने कह दी दिल छू लेने वाली बात; सियासी हलचल तेज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें