Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur News: किशोरी की हत्या के मामले में पुलिस का बड़ा एक्शन, फरार आरोपित के घर पर चलाया बुलडोजर

मुजफ्फरपुर स्थित पारू थाने की लालू छपरा पंचायत के गोपालपुर नया टोला गांव में पुलिस का बड़ा एक्शन देखने को मिला। यहां एसडीपीओ कुमार चंदन के नेतृत्व में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अनुसूचित जाति की किशोरी की हत्या करने के बाद से फरार आरोपित संजय यादव के घर पर पुलिस ने बुलडोजर चलावाया। अब पुलिस आरोपित के घर को तोड़कर कुर्की जब्ती की तैयारी कर रही है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 17 Aug 2024 08:13 PM (IST)
Hero Image
फरार आरोपित के घर पर चलाया गया बुलडोजर

संवाद सहयोगी, पारू (मुजफ्फरपुर)। पारू थाना क्षेत्र के एक गांव में अनुसूचित जाति की 16 वर्षीय किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मुख्य आरोपित संजय राय के दो घरों पर शनिवार को पुलिस ने बुलडोजर चलाते हुए कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की।

मजिस्ट्रेट पारू सीओ मुकेश कुमार की मौजूदगी में यह कार्रवाई हुई। एसडीपीओ सरैया कुमार चंदन के नेतृत्व में पुलिस टीम ने फरार आरोपित के मकान की खिड़की और चौखट तक को उखाड़ डाला। वहीं, एस्बेस्टस वाले झोपड़ीनुमा घर को भी जमींदोज कर दिया।

घर में रखे सामान की कुर्की-जब्ती कर थाने लाया गया। उत्तर प्रदेश के योगी सरकार की तरह मुजफ्फरपुर में इस तरह से किसी आरोपित को घर पर बुलडोजर चलाने की यह पहली कार्रवाई है।

शुक्रवार को की गई थी छापेमारी

विदित हो कि शुक्रवार को मुनादी कर आरोपित संजय के घर पर इश्तेहार चस्पा किया गया था। उसकी गिरफ्तारी को लेकर शुक्रवार की देर रात तक कई जगहों पर छापेमारी की गई थी, लेकिन वह नहीं पकड़ा गया।

वहीं, संजय को भगाने में सहयोग करने वाले पारू गोपालपुर के मिथलेश कुमार को गिरफ्तार किया गया। इसमें प्रयुक्त बोलेरो को जब्त किया गया था। शनिवार की दोपहर तक आरोपित ने समर्पण नहीं किया। इसके बाद पुलिस ने कुर्की-जब्ती की कार्रवाई शुरू की।

क्या है मामला?

बता दें कि 11 अगस्त को संजय राय ने गुर्गों के सहयोग से किशोरी को उसके घर से हथियार के बल पर अपहरण कर लिया था। इसके बाद उसकी हत्या कर गांव के चौर के पोखर के समीप शव को फेंक दिया था। 12 अगस्त को पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेजा था।

मामले में किशोरी की मां ने संजय राय को नामजद करते हुए अन्य पांच अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाया गया था। घटना के बाद से नामजद आरोपित व उसके स्वजन फरार चल रहे हैं।

प्राथमिकी में मां ने यह दी थी जानकारी

प्राथमिकी में किशोरी की मां ने पुलिस को बताया है कि रविवार की रात संजय राय अपने पांच साथियों के साथ दो-तीन बाइक से आया उसके पति तथा पुत्र को जातिसूचक गालियां देते हुए मारने-पीटने लगा। उन्होंने कहा कि तुम्हारी बेटी कहां है, उसका बलात्कार करेंगे। फिर दरवाजा तोड़कर घर में घुस गया।

मारपीट कर चाकू व हथियार दिखा पति व बेटे की हत्या की धमकी देते हुए पुत्री का मुंह दबाकर बाइक से लेकर चला गया। शोर मचाया और रातभर खोजबीन की, लेकिन नहीं मिली। अगले दिन गांव के कुछ लोग चौर में मवेशी के लिए चारा काटने गए।

किशोरी का मिला अर्धनग्न शव

इसी दौरान धान के खेत में सिर के कुछ बाल और खून गिरा देख लोगों के मन में आशंका हुई। लोगों ने देखा कि पोखर से सटी झाड़ी तक खून गिरे हैं। वहीं किशोरी का शव अर्द्धनग्न अवस्था में मिला।

मौके पर पहुंचे सरैया एसडीपीओ कुमार चंदन व पारू थानेदार मोनू कुमार ने जांच की थी। फारेंसिक टीम को भी बुलाकर साक्ष्य एकत्रित कर पुलिस साथ ले गई थी। डाग स्क्वॉयड ने भी जांच की।

किशोरी की मां का कहना है कि 45 वर्षीय संजय राय किशोरी पर लगातार शादी का दबाव दे रहा था। संजय ने दो-तीन दिन पूर्व शादी नहीं कराने पर उसकी बेटी की हत्या करने की धमकी दी थी।

ये भी पढ़ें-

Supaul News: एक साल की बेटी को गोद में लेकर मालगाड़ी के आगे कूदी महिला, मां की मौत; बाल-बाल बची बच्ची

West Champaran News: डीजे जब्त करने करने गई पुलिस टीम पर पत्थरबाजी, दो पुलिस कर्मी चोटिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर