Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में जमीन कारोबारी को किडनैप कर हत्या, नदी में फेंका शव; दरभंगा में मिला

जमीन विवाद में मुजफ्फरपुर के किडनैप किए गए प्रॉपर्टी डीलर मुकेश पांडेय की हत्या कर दी और उसका शव नदी किनारे फेंक दिया। मुकेश के भाई राजीव ने शव की तस्वीर से पहचान की। फोन पर उसने देर रात बताया कि शव मुकेश पांडेय का ही है। मुकेश की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया। दरभंगा के अलीनगर थाने की पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 31 Jul 2024 06:41 AM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरपुर में जमीन कारोबारी को किडनैप कर हत्या, नदी में फेंका शव

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। गरहां ओपी क्षेत्र के पटियासा से सोमवार को अपहृत जमीन कारोबारी मुकेश पांडेय की हत्या कर दी गई है। मंगलवार को दरभंगा के अलीनगर थाना क्षेत्र के बलैता पुल नदी से दक्षिण कमला नदी किनारे से उनका शव मिला। मुकेश के भाई राजीव ने शव की तस्वीर से पहचान की। फोन पर उसने देर रात बताया कि शव मुकेश पांडेय का ही है। शव की पहचान के साथ उसे लाने वह पुलिस के साथ दरभंगा जा रहा है।

सिटी एसपी अवधेश सरोज दीक्षित ने बताया कि दरभंगा में मिले शव की पहचान के लिए पुलिस टीम के साथ स्वजन वहां गए हैं। आशंका जताई जा रही कि अपर्हताओं ने अपहरण के बाद मुकेश की हत्या कर दी गई है। इसके बाद शव को नदी में फेंक दिया। दरभंगा के अलीनगर थाने की पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इससे पहले पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त स्कॉर्पियो को सीतामढ़ी में बरामद किया था। साथ ही कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही

इससे पहले घटना की गंभीरता को देखते हुए सिटी एसपी अवधेश सरोज दीक्षित व डीएसपी-2 विनीता सिन्हा दोपहर को गरहां ओपी पहुंचकर पीड़ित के स्वजन से पूछताछ कर कई बिंदुओं पर जानकारी ली। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा समेत कई जिलों में छापेमारी की गई। अलग अलग जगहों से आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

हिरासत में लिए जाने वालों में आरोपित मुन्ना खान का बेटा और उसके चालक की पत्नी व गांव की एक अन्य महिला समेत अन्य लोग शामिल हैं। आरोपित मुन्ना खान के घर के अन्य लोग घर में ताला बंद कर गायब हैं। पुलिस की प्रारंभिक जांच में दोनों के बीच भूमि विवाद का मामला सामने आया है। मुकेश के परिवार से जुड़े लोगों ने तस्वीर से मुकेश का शव होने की बात बताया है। मामले को लेकर मुकेश के स्वजन अप्रिय घटना को लेकर आशंकित हैं। स्वजन का कहना है कि आरोपित कुख्यात है। इसके कारण स्वजन काफी चिंतित और सहमे हैं।

आशुतोष शाही का रिश्तेदार हैं मुकेश पांडेय

मुकेश पांडेय जमीन कारोबारी आशुतोष शाही का रिश्तेदार बताया जा रहा है। मुकेश की मां रामपुकारी देवी ने बताया कि आशुतोष शाही मुकेश के ममेरे ससुर लगते थे। आशुतोष शाही के पटियासा व आसपास के इलाके की जमीन को बिक्री कराने में मुकेश मदद करते थे। जब तक आशुतोष शाही जीवित थे, मुन्ना खान विवाद नहीं करता था। उनके निधन के बाद से सहारा की जमीन पर कब्जा को लेकर वह बेवजह विवाद कर रहा था। सहारा की जिस जमीन को लेकर विवाद हुआ है। वह जमीन मुकेश लिखवा चुका था। फिर भी आरोपित मुन्ना फर्जी दस्तावेज बनाकर उस जमीन पर कब्जा कर उसे बेचना चाहता था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर