Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: बिहार में कोलकाता जैसी वारदात, किशोरी को घर से उठा ले गए बदमाश, रेप के बाद कर दी हत्या

Bihar Crime बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में कोलकाता जैसी वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। आरोप है कि अपराधाी किशोरी को उसके घर से अगवा करके ले गए। इसके बाद सामूहिक दुष्कर्म और हत्या कर दी। मृतका की मां की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। हालांकि मामले में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

By Sanjiv Kumar Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 15 Aug 2024 10:13 AM (IST)
Hero Image
Bihar Crime: मुजफ्फरपुर में किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या।

जासं, मुजफ्फरपुर। Bihar Crime: बिहार में मुजफ्फरपुर जिले (Muzaffarpur Cirme) के पारू थाना क्षेत्र में माता-पिता के सामने घर से अगवा कर अनुसूचित जाति की किशोरी (16) से सामूहिक दुष्कर्म के बाद धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी गई। वह आठवीं की छात्रा थी। उसका शव सोमवार को गांव के समीप स्थित एक तालाब के पास मिला था।

मंगलवार को उसकी मां ने ग्रामीण संजय राय समेत पांच अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बुधवार को एसएसपी राकेश कुमार मौके पर पहुंचे और जांच की। 

बिहार में हुई इस वारदात और पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुई जूनियर डॉक्टर की हत्या मामले में कई समानताएं हैं। कोलकाता में भी अपराधी ने धारदार हथियार से गोदकर हत्या कर दी थी।

क्या है कोलकाता की वारदात

बता दें कि कोलकाता में जूनियर डॉक्टर की हत्या की वारदात सामने आने के बाद पुलिस ने एक आरोपी को दबोचा है। हत्या से पहले यौन उत्पीड़न की भी पुष्टि हुई है।

आरोपी अस्पताल की सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ। इस मामले में सीबीआई जांच की मांग भी हुई। बीते शुक्रवार की सुबह जूनियर महिला डॉक्टर का अर्द्धनग्न शव मिला था। यहां पढ़ें पूरी खबर

गर्दन-पीठ और सिर पर मिले जख्म के निशान

Bihar News: उन्होंने बताया कि हत्या में खुरपी का उपयोग किया गया है। पुलिस ने उसे बरामद कर लिया है। मृत किशोरी के गर्दन के पिछले हिस्से, सिर एवं हथेली पर धारदार हथियार से जख्म के निशान मिले हैं।

पुलिस तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। प्राथमिकी में किशोरी की मां ने पुलिस को बताया है कि रविवार की रात संजय राय अपने पांच साथियों के साथ दो-तीन बाइक से आया उसके पति तथा पुत्र को जातिसूचक गालियां देते हुए मारने-पीटने लगा।

कहा कि तुम्हारी बेटी कहां है, उसका रेप करेंगे। फिर दरवाजा तोड़कर घर में घुस गया। मारपीट कर चाकू व हथियार दिखाकर पति व बेटे की हत्या की धमकी देते हुए पुत्री का मुंह दबाकर बाइक से लेकर चला गया।

हमने शोर मचाया और रातभर खोजबीन की, लेकिन नहीं मिली। अगले दिन गांव के कुछ लोग चौर में मवेशी के लिए चारा काटने गए थे। इसी दौरान धान के खेत में सिर के कुछ बाल और खून गिरा देख लोगों के मन में आशंका हुई।

लोगों ने देखा कि पोखर से सटी झाड़ी तक खून गिरा है। वहीं, किशोरी का शव अर्द्धनग्न अवस्था में मिला। मौके पर पहुंचे सरैया एसडीपीओ कुमार चंदन व पारू थानेदार मोनू कुमार ने जांच की थी।

फॉरेंसिक टीम को भी बुलाकर साक्ष्य एकत्रित कर पुलिस साथ ले गई थी। डाग स्क्वायड ने भी जांच की। किशोरी की मां का कहना है कि 45 वर्षीय संजय राय किशोरी पर लगातार शादी का दबाव दे रहा था। संजय ने दो-तीन दिन पूर्व शादी नहीं कराने पर उसकी बेटी की हत्या करने की धमकी दी थी।

ताला बंद कर आरोपित फरार

एसएसपी ने किशोरी के स्वजन से मिलकर पूछताछ की। जल्द हत्यारोपित की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। वे आरोपित के घर पहुंचे, लेकिन ताला बंद व आरोपित फरार मिला।

तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस को तैनात किया गया है। जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। हत्यारोपित और उसके सहयोगियों को पुलिस शीघ्र गिरफ्तार कर लेगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

सिर पर अधिक चोट

Bihar News: इस मामले में पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक की मानें तो किशोरी के सिर में सबसे अधिक चोट है। इसके अलावा गर्दन पर भी चोट है। इसे दबाए जाने की भी आशंका है।

पीठ पर भी कई जख्म हैं। माना जा रहा है कि पीठ के बल उसे घसीटा भी गया है। इसके अलावा दुष्कर्म के बिंदु पर लैब में जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें

दुष्कर्म के बाद महिला डॉक्टर की हत्या... घर में जाकर खूब सोया आरोपी, जूते से खुला पूरा राज

Bihar Crime : पटना में किशोरी के साथ हैवानियत, मां के सामने ही बदमाशों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

Bihar Crime: नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस का एक्शन, चार आरोपितों को किया गिरफ्तार