Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GIRLS HOSTEL में रहते यह सब होगा तो बेटियों को पढ़ने कौन भेजेगा...बेतिया की महिला ने थाने में बयां किया दर्द

RARE LOVE STORY चार दिन पहले मुजफ्फरपुर के एक गर्ल्स हास्टल से गायब हुई पश्चिम चंपारण की छात्रा पुलिस को मिली। स्वजन ने दर्ज कराई थी अपहरण की प्राथमिकी। छात्रा ने अपने दावे से सबको चौंकाया। उसके थाना पहुंचने के बाद रही गहमागहमी की स्थिति।

By Ajit KumarEdited By: Updated: Fri, 22 Jul 2022 01:18 PM (IST)
Hero Image
RARE LOVE STORY: हास्टल में भी छात्रा को लेकर हो रहीं तरह-तरह की बातें। प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। RARE LOVE STORY: युवावस्था के कुछ फैसले कानूनी तौर पर सही होने के बाद भी अभिभावकों के लिए परेशानी पैदा करने वाले साबित होते हैं। पश्चिम चंपारण की इस छात्रा के संदर्भ में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। माता-पिता ने उसे पढ़ने के लिए मुजफ्फरपुर के एक गर्ल्स हास्टल में रखा हुआ था। यहीं से वह कालेज जाया करती थी। चार दिन पहले वह बिना किसी को कुछ बताए गायब हो गई। अब शादी करने का दावा कर रही है। उसकी मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें : मैडम! यह कैसा प्यार है...अस्पताल में भर्ती बिहार के युवक ने पुलिस को लिखे पत्र में उठाए सवाल

यह भी पढ़े: समस्‍तीपुर में सिरफिरे आशिक ने क‍िया लड़की के सामने हाईवोल्‍टेज ड्रामा, ग्रामीणों से बोला-देखो मेरा नंबर प्‍लेट   

प्रेमी के साथ शादी कर ली

मिठनपुरा इलाके से चार दिन पूर्व अपहृत छात्रा मिल गई है। पुलिस ने उसे अभिरक्षा में ले लिया है। पूछताछ में पता चला कि उसने अपने प्रेमी के साथ शादी कर ली है। छात्रा का कहना है कि वह बालिग है। इसलिए अपने फैसले खुद कर सकती है। पुलिस ने उसकी मेडिकल जांच कराई है। अब उसे कोर्ट में बयान दर्ज कराने के लिए पेश किया जाएगा। कोर्ट के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं की असली वजह क्या...बिहार के वरीय नेता ने बताए अनूठे कारण

मां की कोशिश बेकार

दरअसल मिठनपुरा इलाके के एक गर्ल्स हास्टल में रहकर शहर के एक कालेज में छात्रा पढ़ती थी। चार दिन पूर्व वह गायब हो गई। इसके बाद उसके स्वजन ने अपहरण की आशंका जताते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई। छात्रा के स्वजन बेतिया के रहने वाले हैं। पुलिस तक मामला पहुंचने की जानकारी मिलने के बाद छात्रा खुद सामने आ गई। इसके बाद पुलिस ने उसे अपनी अभिरक्षा में ले लिया। छात्रा के मिलने की जानकारी सामने आने के बाद उसके स्वजन भी थाने पर पहुंच गए। छात्रा की मां ने उसे समझाने की कोशिश की। पुरानी बातों को पीछे छोड़ नए ढंग से जीवन आरंभ करने की सलाह दी, लेकिन वह समझने को तैयार नहीं हुई।

यह भी पढ़ें : भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के लिए कहां से भेजे जा रहे थे पैसे, पीएफआइ की जांच में रहस्य से हटा पर्दा 

यह भी पढ़ें : बेटी के ट्यूशन ने पिता को मुंह दिखाने लायक नहीं छोड़ा, सबको चौंका रहा मुजफ्फरपुर का यह मामला 

छात्रा प्रेमी के साथ भागी थी

अपनी बेटी के रवैये और हास्टल प्रशासन की लापरवाही से छात्रा की मां खिन्न हो गई। उन्होंने उपस्थित पुलिस पदाधिकारी से कहा- सर, यदि इस तरह की चीजें हास्टल में होंगी तो अब कौन मां-बाप अपनी बेटियों को पढ़ने के लिए शहर भेजेगा? बताया जा रहा है कि छात्रा प्रेमी के साथ भाग निकली थी। उससे शादी भी कर ली है। अब वह अपने पति के साथ ही जाना चाहती है। इसलिए वह मां की किसी भी बात को नहीं सुनना चाह रही है।

यह भी पढ़ें : अब वीआइपी सुप्रीमो मुकेश सहनी की राह पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की पार्टी

 दोनों पक्षों में बहस

वहीं दूसरी ओर छात्रा के कथित ससुराल वाले भी थाना पहुंच गए थे। इसकी वजह से कुछ देर के लिए गहमागहमी बढ़ गई थी। दोनों पक्षों में जमकर बहस हुई। बाद में पुलिस ने हस्तक्षेप कर शांत कराया। इस संबंध में मिठनपुरा थानाध्यक्ष श्रीकांत प्रसाद सिन्हा ने बताया कि छात्रा के पिता के आवेदन पर अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अब छात्रा मिल गई है। कोर्ट में बयान दर्ज कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।  

यह भी पढ़ें : बिहार का एक अनूठा शिवालय जहां एक साथ विराजमान हैं 11 शिवलिंग, विदेश से भी आते भक्‍त

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें