Move to Jagran APP

Bihar Crime: RPF के हाथ लगी बड़ी सफलता, 30 लाख रुपयों के साथ युवक को लिया हिरासत में, हरकत में आयकर विभाग

पटना से 30 लाख रुपये लेकर मोतिहारी जा रहा युवक को आरपीएफ ने डाउन वैशाली एक्सप्रेस से गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद राजकीय रेल थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया है। गिरफ्तार युवक पूर्वी चंपारण जिले के दुबौली थाना क्षेत्र के छपवा गांव निवासी जहूर मियां के पुत्र आजाद आलम बताया गया है। इतनी बड़ी रकम कहां से आया।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyPublished: Thu, 28 Sep 2023 04:30 AM (IST)Updated: Thu, 28 Sep 2023 05:07 AM (IST)
पटना से 30 लाख रुपये लेकर मोतिहारी जा रहा युवक को आरपीएफ ने ट्रेन से पकड़ा (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर,जागरण संवाददाता। पटना से 30 लाख रुपये लेकर मोतिहारी जा रहा युवक को आरपीएफ ने डाउन वैशाली एक्सप्रेस से गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद राजकीय रेल थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया है। गिरफ्तार युवक पूर्वी चंपारण जिले के दुबौली थाना क्षेत्र के छपवा गांव निवासी जहूर मियां के पुत्र आजाद आलम बताया गया है। इतनी बड़ी रकम कहां से आया। पटना से कौन दिया। मोतिहारी में किस दुकानदार के पास युवक लेकर जा रहा था। युवक इस धंधे में कब से लिप्त है।

इन सारी बातों की जानकारी हासिल करने के लिए आरपीएफ इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने काफी प्रयास किया। लेकिन कुछ खास बात निकलकर सामने नहीं आया। पूछताछ के बाद अभियुक्त को राजकीय रेल थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया है। 

फिलहाल इसकी जानकारी आयकर विभाग के अधिकारी को दे दिया गया है। उन लोगों ने भी छानबीन शुरू कर दी गई। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि युवक पटना में रहकर तैयारी करता है। इसके एक परिचित ने बताया कि रुपये से भरा बैग मोतिहारी पहुंचा देने पर उसके एवज में उसको दो हजार रुपये दुकानदार देगा। उसके बाद उसको फोन कर गांधी मैदान के पास बुलाया और 30 लाख रुपयों से भरा बैग थमा दिया। उसके बाद युवक पटना से बस पकड़ कर हाजीपुर आया। 

वहां से 12554 डाउन वैशाली एक्सप्रेस पकड़कर मुजफ्फरपुर आ रहा था। चेकिंग के दौरान आरपीएफ ने युवक को पैसा के साथ पकड़ लिया। बताया जाता है कि पैसा हवाला का भी हो सकता है। इसकी छानबीन की जा रही है। मोबाइल की जांच से खुलेगा राज युवक के पास से बरामद 30 लाख रुपये का राज उसके पास से बरामद मोबाइल फोन से खुल सकता है। इसकी गहराई से जांच होगी तो पता चल जाएगा कि पटना का कौन वह शख्स है जिसने मोतिहारी के एक कारोबारी के पास इतनी मोटी रकम भेजी थी।  


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.