Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कपरपुरा में रुकी रही सप्तक्रांति, गार्ड से एसएम तक को घेरा

नरकटियागंज रेलमार्ग पर मंगलवार को कपरपुरा स्टेशन पर आनंद विहार से आनेवाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस को घंटा भर रोके जाने से यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 31 Oct 2018 09:00 AM (IST)
Hero Image
कपरपुरा में रुकी रही सप्तक्रांति, गार्ड से एसएम तक को घेरा

मुजफ्फरपुर (जेएनएन)। नरकटियागंज रेलमार्ग पर मंगलवार को कपरपुरा स्टेशन पर आनंद विहार से आनेवाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस को घंटा भर रोक दिया गया। ट्रेन के विलंब होने पर यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा। एकजुट होकर यात्रियों ने केबिन तक पहुंचकर गार्ड का घेराव किया। गार्ड के समझाने पर वे स्टेशन मास्टर (एसएम) कार्यालय में पहुंचे। वहां हो-हल्ला कर वापस हो गए। कपरपुरा स्टेशन पर देर तक ट्रेन रोके जाने से अधिकतर यात्री उतर गए। सड़क मार्ग से ऑटो के सहारे सफर कर गंतव्य स्थान पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार, कपरपुरा स्टेशन पर डाउन सप्तक्रांति एक्सप्रेस पहुंची। स्टेशन मास्टर ने मालगाड़ी का परिचालन कर दिया। इसके बाद जंक्शन से ट्रेन गई। इसमें कपरपुरा स्टेशन पर सप्तक्रांति एक्सप्रेस घंटा भर रुकी रही। गार्ड का घेराव करने और स्टेशन मास्टरों से शिकायत करने पर भी कोई असर नहीं हुआ। यात्रियों ने कहा कि कपरपुरा स्टेशन पर जानबूझ कर ट्रेन रोकी जाती।

चढ़ने में ट्रेन से गिरी महिला, जख्मी

जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर जननायक एक्सप्रेस पर चढ़ने के क्रम में एक महिला पैर फिसलने से गिर गई। जिससे वह जख्मी हो गई। यात्रियों ने उसे खींच कर बाहर निकाला। यात्रियों व रेल सिपाहियों की मदद से उसे सदर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उपचार किया गया।

बेहतर सफाई नहीं मिलने पर हेल्थ मैनेजर को फटकार

सोनपुर मंडल के डीईएन एचएम रणधीर कुमार ने मंगलवार को जंक्शन की सफाई व ठेकेदार के स्टोर में मेटेरियल की जांच की। इस दौरान स्टोर में कई सामान नहीं मिले। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई। साथ ही स्टेशन की सफाई मशीन से नहीं होने व अन्य मामलों पर हेल्थ इंस्पेक्टर को फटकार लगाई। इस दौरान ठेकेदार व कर्मियों के बीच हड़कंप की स्थिति रही। अधिकारी ने हेल्थ इंस्पेक्टर को कई निर्देश दिए। जानकारी के अनुसार बीस दिन पहले नए ठेकेदार ने जंक्शन की सफाई शुरू की है। मशीन से सभी प्लेटफॉर्म की सफाई नहीं की जा रही है। तीन व चार नंबर पर सफाई बंद है। दो व पांच पर बीस दिनों में एक बार भी मशीन नहीं पहुंच सकी। अधिकारी ने कहा कि ठेकेदार के मैनेजर, सुपरवाइजर व स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ इंस्पेक्टर को चेतावनी दी गई है। बेहतर सफाई नहीं होने पर वरीय अधिकारी को इससे अवगत कराया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें