Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर में कोचिंग सेंटर में छात्र ने छात्रा पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, इलाके में फैली सनसनी

Muzaffarpur News मुजफ्फरपुर के एक कोचिंग सेंटर में इंटर की छात्रा को उसके ही सहपाठी ने गोली मार दी। छात्रा के पेट के बगल में गोली लगी है और उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि छात्र ने जानबूझकर गोली मारी है या फिर यह हादसा है इसकी जांच की जा रही है।

By Rahman Md Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 04:33 PM (IST)
Hero Image
मुजफ्फरपुर में कोचिंग में छात्रा पर फायरिंग (जागरण)

संवाद सहयोगी, सकरा (मुजफ्फरपुर)। Muzaffarpur News:  थाना क्षेत्र की रामपुर कृष्ण पंचायत के महमदपुर कंठ गांव में मेंटर क्लासेज में मंगलवार की सुबह एक छात्र ने इंटर की छात्रा को गोली मार दी। गोली छात्रा के पेट के बगल में में लगी है। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई है। उसे शहर में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां गोली निकाल दी गई है।

पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। छात्रा के स्वजन का आरोप है कि छात्र ने जान बूझकर गोली मारी है। वहीं यह भी कहा जा रहा कि साथी छात्र को पिस्तौल दिखाने के दौरान ट्रिगर दबने से गोली चल गई। यह छात्रा को लग गई।

बताया गया कि कि महमदपुर कंठ गांव में मुकेश कुमार कक्षा एक से 12वीं तक की कोचिंग चलाते हैं। इंटर के छात्रों का अंग्रेजी का क्लास चल रहा था। इसी बीच गांव के इंटर का छात्र अपने बैग से पिस्तौल निकाल कर फायरिंग कर दी। गोली की आवाज होते ही सभी छात्र इधर-उधर भागे। पता चला गोली क्लास में पढ़ रही छात्रा को लग गई है। शोर होने पर कोचिंग पर मौजूद शिक्षक व गांव के लोग भी पहुंच गए।

छात्रा को निजी अस्पताल में कराया गया भर्ती

आननफानन में छात्रा को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने गोली निकाल दी है। साथ ही मरीज को खतरे से बाहर बताया है। यह भी बताया जा रहा कि उक्त छात्र घर से लाई पिस्तौल साथियों को दिखा रहा था। इस दौरान लोडेड पिस्तौल का ट्रिगर दब गया। इससे गोली चल गई जो छात्रा को लगी।

थानाध्यक्ष राजू पाल ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। पीड़ित परिवार की ओर से आवेदन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल कुछ छात्रों से पूछताछ की जा रही है। उधर घटना के बाद गांव में तनाव है। इसको लेकर पुलिस कैंप कर रही है। पीड़ित परिवार का कहना है कि छात्र द्वारा गोली चलाई गई। इंटर में पढ़ रहे छात्र के पास पिस्तौल कहा से आई, यह जांच का विषय है। छात्र द्वारा जान बूझकर गोली मारी या अचानक गोली चली, इस बिंदु पर भी जांच की जा रही है।

पिता पर शराब का धंधा करने का आरोप

ग्रामीणों ने छात्र के पिता पर शराब का धंधा करने का आरोप लगाया है। उनका कहना था कि वह घर पर अवैध हथियार रखता है। उधर कुछ लोग एकतरफा प्यार में भी गोली चलने की चर्चा कर रहे थे। हालांकि स्वजन ने इससे इन्कार किया है। गांव में तनाव को देखते हुए बुद्धिजीवियों की बैठक हुई। इसमें कोचिंग के संचालन में हो रही गड़बड़ी को उठाया। आरोप लगाया कि कोचिंग की व्यवस्था समुचित नहीं होने से आए दिन छोटी-बड़ी घटनाएं होती रही हैं। संचालक कोई ठोस कदम नहीं उठाता है। ग्रामीणों ने गांव में चल रही कोचिंग को बंद कराने की मांग की है।

अवैध रूप से संचालित हो रही कोचिंग : महमदपुर कंठ गांव में चल रहे कोचिंग मेंटर क्लासेज बगैर रजिस्ट्रेशन के अवैध रूप से संचालित हो रही है। मकान मालिक का कहना था कि तीन से चार वर्षों से कोचिंग का संचालन हो रहा है। गोली चलने की यह पहली घटना है।

तीन छात्रों से पुलिस कर रही पूछताछ

छात्रा को गोली लगने की घटना की पुलिस तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही है। इस मामले में तीन छात्रों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस को संदेह है कि कहीं घटना प्रेम प्रसंग में तो नहीं हुई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर