Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sunita Kidney Scandal : मुजफ्फरपुर का दिल दहला देने वाला किडनी कांड, लगातार बिगड़ रही सुनीता की हालत

Sunita Kidney Scandal अपनी दोनों किडनी गंवा चुकी सुनीता की हालत दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। जानकारी के अनुसार पिछले दो-तीन दिनों से उसकी तबीयत बिगड़ रही है। खून की कमी के साथ सांस लेने में उसे परेशानी है। चिकत्सकों ने छाती में इंफेक्शन की आशंका जताई है। डॉक्टर ने बताया कि सुनीता की तबीयत बिगड़ने के बाद एक्सरे कराया गया है। वह चिकित्सक टीम की निगरानी में है।

By Amrendra Tiwari Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 17 Feb 2024 11:38 PM (IST)
Hero Image
Muzaffarpur का दिल दहला देने वाला सुनीता किडनी कांड। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। सरकारी कुव्यवस्था की शिकार होकर दोनों किडनी गंवा चुकी सुनीता की हालत बिगड़ गई है। एसकेएमसीएच में इलाज के दौरान सांस लेने में परेशानी के बाद अतिरिक्त व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

इसके साथ ही एसकेएमसीएच प्रबंधन ने विभाग को इसकी जानकारी भेजी है। झोला छाप से यूट्रस के ऑपरेशन में दोनों किडनी गंवाने के बाद करीब एक साल से ज्यादा दिनों से उसका इलाज जारी है। सरकारी स्तर पर अभी तक किडनी की व्यवस्था नहीं हो पाई है।

दो-तीन दिनों से बनी समस्या, कराया गया एक्स-रे

जानकारी के अनुसार, पिछले दो-तीन दिनों से उसकी तबीयत बिगड़ रही है। खून की कमी के साथ सांस लेने में उसे परेशानी है। चिकत्सकों ने छाती में इंफेक्शन की आशंका जताई है।

एसकेएमसीएच उपाधीक्षक डा. सतीश कुमार ने बताया कि सुनीता की तबीयत बिगड़ने के बाद एक्सरे कराया गया है। वह चिकित्सक टीम की निगरानी में है।

इसकी जानकारी विभाग को भी दी जा रही है। वह आइसीयू में भर्ती है। एक दिन बीच कर उसकी डायलिसिस कराई जा रही है। किडनी के लिए आइजीएमएस पटना को लिखा गया है।

यूटरस के ऑपरेशन के दौरान निकाली किडनी

सुनीता का इलाज बरियारपुर के एक निजी क्लीनिक में 11 जुलाई 2022 से शुरू हुआ। यूट्रस निकालने के लिए इलाज के नाम पर 20 हजार रुपये जमा कराए गए। तीन सितंबर को अल्ट्रासाउंड भी कराया गया। फिर इसी दिन वह निजी क्लीनिक में भर्ती हुई थी।

चार सितंबर को क्लीनिक चलाने वाले झोला छाप चिकित्सक ने ऑपरेशन के दौरान यूट्रस और दोनों किडनी निकाल ली। पांच सितंबर 2022 को ऑपरेशन के बाद तबीयत खराब होने पर सुनीता को एसकेएमसीएच लाया गया। सात सितंबर को जांच के दौरान पता चला कि उसकी दोनों किडनी निकाल ली गई है। उसके बाद से उसका इलाज जारी है।

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur का दिल दहला देने वाला सुनीता किडनी कांड, गवाही के लिए कोर्ट ने अस्पताल अधीक्षक को भेजा रिमाइंडर